31.1 C
Delhi
शनिवार, 23 सितम्बर,2023

हिमाचल में 50 से 70 डिग्री पर कटेंगे पहाड़, विक्रमादित्य सिंह बोले, 15 सितंबर तक सभी सड़कें होगी बहाल

- विज्ञापन -

Vikramaditya Singh: नेशनल हाइवे के निर्माण के दौरान अब 50 से 70 डिग्री एंगल पर पहाड़ों की कटिंग होगी। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि एनएचएआई की टीम ने यह सुझाव दिया है। हिमाचल में 15 सितंबर तक सभी सड़कें बहाल करने का लक्ष्य रखा गया है।

उन्होंने बंद सड़कों को बहाल करने के लिए रिटेनिंग वाल के टेंडर करने के निर्देश दिए हैं। कहा कि सड़क बहाली के दौरान कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ प्रदेश सरकार सख्ती से पेश आएगी।

- विज्ञापन -

ऐसी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पंडोह कैच मोड को खोलने में अभी दो महीने का समय लगेगा। हिमाचल प्रदेश में सड़कों को बहाल करने का काम जोरों से चल रहा है। डोजर और जेसीबी से सड़कों पर गिरा मलवा हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ गठबंधन बना है। यह गठबंधन कामयाब होगा।

हिमाचल में 234 सड़कें यातायात के लिए बाधित

हिमाचल प्रदेश में 234 सड़कें यातायात के लिए बाधित है। इसमें मंडी जोन की सबसे अधिक 103 सड़कें हैं। शिमला जोन की 51 सड़कें बंद होने से बागवानों को मंडियों तक सेब ले जाने में दिक्कतें पेश आ रही है। हमीरपुर जोन में 48 और कांगड़ा जोन की 28 सड़कें अभी भी बंद है।

- विज्ञापन -

27 घंटे बाद खुला ठियोग-हाटकोटी राजमार्ग

उधर, ठियोग-हाटकोटी राजमार्ग 27 घंटे के बाद वीरवार शाम वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल हो गया है। इससे हजारों लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं एनएच बंद होने से मार्ग में फंसे सेब से लदे सैकड़ों वाहन मंडियों के लिए रवाना हो गए हैं। ठियोग-हाटकोटी एनएच 705 चलनैर में भारी भूस्खलन से बुधवार को अवरूद्ध हो गया था।

- Advertisement -

आपकी राय:

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

ताजा समाचार

- विज्ञापन -

लोकप्रिय समाचार