बद्दी में मानवता शर्मसार; कूड़े में नवजात को छोड़ गई मां, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Read Time:2 Minute, 21 Second

सोलन जिले के बद्दी में एक बार मां की ममता शर्मसार हुई है। बद्दी के बिलांवाली गांव में एक कूड़े के ढेर में एक नवजात बच्ची मिली है। नवजात को एक थैले में रख कर कूड़े में फैंक दिया गया था। पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेने के बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। कुछ दिन पूर्व बद्दी अस्पताल के समीप झाड़ियाें में भी पुलिस को 4 माह का भ्रूण मिला था। एक माह के बाद यह दूसरी घटना सामने आई है।

जानकारी के अनुसार बिलांवाली स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र के साथ लगते कूड़े के ढेर को जैसे ही उठाने के लिए सफाई कर्मी आए तो वहां पर किसी नवजात के रोने की आवाज आई। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की आशा वर्कर को इस बारे में बताया। आशा वर्कर ने नवजात को कूड़े से उठाया और साफ करके उसे कपड़े पहनाए, साथ ही बद्दी के महिला थाने को इस बारे में सूचित किया। सूचना मिलते ही महिला थाना प्रभारी दयाराम ठाकुर मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने नवजात बच्ची को कब्जे में लेने के बाद मेडिकल जांच के लिए बद्दी अस्पातल पहुंचाया।

बद्दी अस्पताल के एसएमओ डॉ. अनिल अरोड़ा ने बताया कि बाल रोग विशेषज्ञ न होने से नवजात को पीजीआई रैफर कर दिया गया है। नवजात के सभी टैस्ट होने के बाद डीएनए भी कराया जाएगा। बद्दी के डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि बिलांवली में कूड़े के ढेर में मिली नवजात बच्ची को पीजीआई में स्वास्थ्य जांच कराने के बाद सोलन के बाल कल्याण केंद्र को सपुर्द कर दिया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!