विधवा बहू का कन्यादान कर सास ससुर ने की मिसाल पेश

RIGHT NEWS INDIA: कोरोना संक्रमण ने किसी के अपने छीन लिए, तो किसी के सपने छीन लिए. जी हां, कोरोना संक्रमण के चलते धार के रहने वाले युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी की मौत हो गई थी, जहां प्रियंक की मौत के बाद उसकी पत्नी विधवा हो गई, तो वहीं 9 साल की बेटी के सिर से पिता का साया उठ गया.

इसके बाद रिटायर्ड बैंक अधिकारी युग प्रकाश तिवारी और उनकी पत्नी ने बहू और 9 साल की पोती के भविष्य को देखते हुए बड़ा फैसला लिया, जहां सास ससुर ने अपनी विधवा बहू का एक बार फिर बेटी की तरह घर बसाने का निर्णय लिया. इसके बाद सास-ससुर ने अपनी बहू को दूसरे विवाह के लिए तैयार किया, और फिर नागपुर के लड़के के साथ बहु का विवाह तय किया, जिसके बाद अक्षय तृतीया के दिन नागपुर में बहू की शादी हुई, तो वहीं सास ससुर ने बेटी की तरह अपनी बहू का कन्यादान किया.

सास ससुर ने किया बहू को विवाह के लिए राजी

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते तिवारी परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया, जहां युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. इसके बाद युग प्रकाश तिवारी और उनकी पत्नी को विधवा बहू और 9 साल की पोती की चिंता सताने लगी, जिसके बाद उन्होंने बहू को दूसरे विवाह के लिए तैयार किया. बहू दूसरे विवाह के लिए राजी नहीं थी, लेकिन सास ससुर ने बहू से बातचीत कर उसे दूसरे विवाह के लिए तैयार किया, जिसके बाद अक्षय तृतीया पर बहु को बेटी मान सास-ससुर ने उसका कन्यादान किया.

बेटे का खरीदा बंगला बहू को दिया गिफ्ट

युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी ने नागपुर में एक बंगला खरीदा था, जिसे तिवारी दंपत्ति ने अपनी बहू को गिफ्ट दे दिया. साथ ही दोनों परिवारों के बीच यह तय हुआ कि, दोनों की रिश्तेदारी हमेशा बनी रहेगी. साथ ही बहू भी बेटी की तरह समय-समय पर तिवारी दंपत्ति के घर आती रहेगी. कुल मिलाकर देखा जाए तो तिवारी दंपत्ति के लिए इस फैसले के बाद बहू की जिंदगी जहां संवर गई, तो वहीं 9 साल की पोती को भी एक बार फिर पिता का साया मिल गया.

नागपुर में संपन्न हुई शादी

तिवारी दंपत्ति ने अपनी बहू का विवाह नागपुर के रहने वाले इंजीनियर युवक के साथ तय किया, जहां नागपुर में ही विवाह की सारी रस्में अदा की गई. वहीं तिवारी दंपत्ति ने अपनी बहू को हंसी खुशी विदाई दी, जहां बहू ने भी बेटी के रूप में अपने फर्ज अदा करने का वचन तिवारी दंपत्ति को दिया.

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!