सरकार जनता के साथ कर रही भेदभाव और डबल इंजन सरकार दिशाहीन: वीरभद्र सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने केंद्रीय बजट को दिशाहीन करार देते हुए आरोप लगाया है कि केंद्र की भाजपा सरकार हिमाचल के साथ भेदभाव कर रही है। बजट में प्रदेश के विकास की किसी भी योजना का कोई भी प्रारूप हिमाचल के लिये नहीं रखा गया है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने रेल बजट पर भी प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसके विस्तारीकरण की भी कोई योजना इसमें नही है।

वीरभद्र सिंह ने केंद्रीय बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा का डबल इंजन का दावा पूरी तरह झूठा है। बजट पूरी तरह दिशाहीन है जिसकी न कोई दिशा है न दशा। बजट में ऐसी कोई योजना नही है जिससे देश में बढ़ती बेरोज़गारी पर कोई अंकुश लग सके और देश की विकास दर बढ़ सकें।

वीरभद्र सिंह ने कहा है कि इस बजट में उन राज्यों को विशेष महत्व दिया गया है जहां इस वर्ष चुनाव होने है। उन्होंने कहा है बजट में किसानों, बागवानों व छोटे उद्योगों के विकास को कोई भी योजना नही है। वीरभद्र सिंह ने कहा है कि बजट में लोगों को लुभाने की कोशिश की गई है, मगर देश को इससे बहुत निराशा ही हाथ लगी है।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!