कल मोदी मंत्रिमंडल में हो सकता है डीए को लेकर बड़ा फैसला, ऑनलाइन होगी बैठक

Read Time:2 Minute, 29 Second

India News: मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरों के बीच एक और बड़ी खबर आयी है. कल सुबह 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. इस बैठक में केंद्र सरकार के कर्मचारियों डीए को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. बता दें कि कोरोना काल शुरू होने के बाद करीब एक साल पहले केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रोक दिया गया था.

वहीं अब जब धीरे धीरे स्थिति सामान्य हो रही है ऐसे में माना जा रहा है कि कल इस पर कैबिनेट की बैठक में कोई बड़ा फैसला हो सकता है. अभी बैठक को लेकर कोई लिखित एजेंडा सामने नहीं आया है. केंद्रीय कैबिनेट की यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

जुलाई में डीए शुरू करने की खबर का वित्त मंत्रालय ने किया था खंडन
कुछ दिन पहले सरकार ने स्पष्ट किया था कि उसने अगले महीने से केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता और केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत को फिर से शुरू करने पर कोई निर्देश जारी नहीं किया है. वित्त मंत्रालय ने ट्वीट किया, ”सेंट्रल को डीए को फिर से शुरू करने का दावा करने वाला एक दस्तावेज सोशल मीडिया पर चक्कर लगा रहा है. जुलाई 2021 से सरकारी कर्मचारियों और केंद्र सरकार के पेंशनभोगियों को महंगाई राहत. भारत सरकार द्वारा ऐसा कोई ओएम जारी नहीं किया गया है.”

कांग्रेस ने साधा सरकरा पर निशाना, भत्ता शुरू करने की मांग की
कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर महंगाई भत्ते (डीए) के भुगतान के संबंध में केंद्र सरकार के कर्मचारियों, सेना के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के प्रति द्वेषपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया और बकाया राशि के तत्काल भुगतान की मांग की.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!