बिहार के गोपालपुर के जदयू विधायक नीरज मंडल उर्फ गोपाल मंडल जमीन पर दावा करने रविवार देर शाम श्याम बाजार पहुंचे, जहां उनको ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। वहां ग्रामीणों ने विधायक को घेर लिया और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची, जिसके बाद विधायक गोपाल मंडल अपने समर्थकों के साथ भागलपुर के लिए रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार विधायक गोपाल मंडल आधा दर्जन वाहनों में करीब तीस समर्थकों के साथ श्याम बाजार के चंदवयगढ़ स्थित दुर्गा मंदिर के सामने भूखंड पर पहुंचे। वहां पर मौजूद श्याम बाजार निवासी नंद किशोर साह सहित अन्य लोगों ने विधायक का विरोध किया। विधायक गोपाल मंडल का कहना था कि उक्त जमीन को भोला राय नामक व्यक्ति से खरीद किया है। खाता नंबर 18 के 2 एकड़ 52 डीसमल का विवाद हुआ है, जिसके लिए डीएम एवं एसपी को भी आवेदन दिया है। आवेदन में कहा गया है कि मेरे जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। 

ग्रामीणों को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई कि विधायक अपने समर्थकों के साथ जमीन पर कब्जा करने की नियत से आए हैं, काफी संख्या में महिला और पुरुष वहां जुट गए और विधायक का विरोध करने लगे। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने विधायक मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। मामले को बढ़ता देख स्थानीय जदयू जिला महासचिव नेता उमेश यादव, श्याम बाजार निवासी अनिरुद्ध यादव सहित काफी संख्या में लोगों ने पहुंचकर विधायक गोपाल मंडल से कहा कि आप इस मामले को लेकर पदाधिकारियों के पास जाएं। घटना की जानकारी होते ही बौसी थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जिसके बाद विधायक गोपाल मंडल अपने समर्थकों के साथ भागलपुर निकल गए। 

गौरतलब है कि सिकंदरपुर मौजा के 59 एकड़ जमीन पर करीब 200 घर बने हुए हैं। शेष जमीन खाली है, जिस पर विवाद चला रहा है। इस संबंध में थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने बताया कि जमीन का मामला है और दोनों ही पक्ष अपने-अपने कागजात दिखा रहे हैं। इस मामले में 144 एवं 107 की कार्रवाई दोनों पक्ष पर किया जा चुका है। वहीं घटना के बाद श्याम बाजार में दहशत का माहौल है। विधायक के अपने समर्थकों के साथ अचानक पहुंचने से लोगों में भय का वातावरण बन गया।

error: Content is protected !!