चिंतपूर्णी थाना के अंतर्गत एक गांव में 16 वर्षीय युवती के साथ छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़त युवती के पिता ने चिंतपूर्णी थाना में शिकायत दर्ज करवा दी है। पीडि़त पिता ने बताया कि वह कामकाज के सिलसिले में अकसर घर से बाहर रहता है। करीब 15-18 दिन पहले जब वो घर आया तो उसने अपनी बेटी को बहुत ही उदास व गुमसुम देखा उससे बार-बार पूछने पर भी कुछ नहीं बता रही थी।

मगर आज उसने बताया कि एक युवक जो रिश्ते में उसका भाई लगता है, पिछले कई सालों से उसे शारिरिक व मानसिक रूप से परेशान कर रहा है। उसने कहा कि जब वो सातवीं कक्षा में उसके घर ट्यूशन पढऩे जाती थी, तब वह उसका शारीरिक शोषण करता था, लेकिन डर और बदनामी के कारण ये बात किसी को नहीं बताई।

चार साल पहले इस युवक को राखी बांध कर मामला समाप्त कर दिया था। उस युवक ने भी माफी मांगकर मामले को समाप्त कर दिया था। धीरे-धीरे मामला ठंडा हो गया, लेकिन उस युवक ने फिर से वहीं हरकतें शुरू कर दी। उसके बाद 2019 में भी उक्त युवक ने उसके साथ अश्लील हरकतें की दोनों बार बदनामी के डर से लड़की के परिवार वालों ने शिकायत थाने में शिकायत नहीं करवाई। अब पीडि़ता के परिवार वाले मानसिक रूप से परेशान है।

उन पर शिकायत वापस लेने का दबाब बनाया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 8 मार्च, 2021 को फिर से उक्त युवक ने युवती और उसकी मां के साथ गाली गलौच किया और अश्लील इशारे किए और घर से बाहर निकलने पर अकसर छेड़छाड़ करता है। डीएसपी अंब सृष्टि पांडे ने बताया कि पोक्सो एक्ट में तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

error: Content is protected !!