Right News

We Know, You Deserve the Truth…

जल शक्ति मंत्री ने दिए करसोग के एक्सईएन को चार्ज शीट करने के आदेश, ज्यादा शिकायतें आने पर एक्शन

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने अपने दौरे के दौरान पानी की अधिक शिकायतें आने और काम न होने पर एक्सईएन को चार्जशीट करने के आदेश दे दिए हैं। अब विभाग शिकायतों की जांच कर रिपोर्ट सचिव को भेजेगा। जहां से चार्जशीट करने की कार्रवाई होगी।

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के एक दिवसीय दौरे के दौरान पेयजल किल्लत को लेकर सबसे अधिक शिकायतें मिली थीं। लोगों से मिली शिकायतों को आधार पर अब चीफ इंजीनियर मंडी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। जिसे आगामी कार्रवाई के लिए सरकार को भेजा जाएगा। करसोग में पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों ने जल शक्ति मंत्री के सामने विभाग पर जमकर अपनी भड़ास निकाली।

जिस पर जल शक्ति तुरंत कार्रवाई करते हुए। एक्सईन को चार्जशीट करने के आदेश जारी कर दिए। अब इन आदेश का अनुपालन करते हुए मंडी जोन के चीफ इंजीनियर ने रिपोर्ट तैयार करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर करसोग विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा करने आये थे। इस दौरान महेंद्र सिंह ठाकुर ने पुराना बाजार, पांगणा, चुराग, माहुनाग व तत्तापानी आदि क्षेत्रों में जन समस्याएं सुनीं। जिसमें विभिन्न पंचायतों से आए लोगों ने सबसे अधिक शिकायतें पानी की समस्या को लेकर की। जिस पर जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों की जमकर क्लास भी ली और इस तरह की लापरवाही सामने आने पर एक्सईन को चार्जशीट करने के आदेश जारी कर दिए।

जल शक्ति विभाग मंडी जोन के चीफ इंजीनियर धर्मेंद्र गिल का कहना है कि जल शक्ति मंत्री के करसोग दौरे के दौरान लोगों की सबसे अधिक शिकायतें पानी की समस्या को लेकर प्राप्त हुई। जिस पर एक्सईएन संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस पर जल शक्ति मंत्री ने एक्सइन को चार्जशीट करने के आदेश दिए हैं। इस आदेशों की अनुपालना करते हुए लोगों से प्राप्त हुई शिकायतों की रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जा रही है।


error: Content is protected !!