Right News

We Know, You Deserve the Truth…

पत्नी को आधी सम्पति देकर 29 साल की लड़की से शादी करेगा मौलाना, पंचायत का फरमान

पिपराइच क्षेत्र के मदरसे में तैनात मौलाना का 29 साल छोटी छात्रा से प्रेम हो गया। बात उजागर होने पर पंचायत बुलाई गई। तय हुआ कि मौलाना पहली पत्नी को आधी संपत्ति देने के बाद छात्रा से निकाह करेंगे।

यह है मामला

45 वर्षीय मौलाना मदरसे में बच्‍चों को पढ़ाता है। गांव की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी हाईस्कूल में पढ़ती है, जिससे उसका प्रेम-संबंध है। दोनों के संबंध की जानकारी गांव के लोगों को हुई तो पंचायत बुलाई गई, जिसमें मौलाना ने छात्रा से निकाह करने का प्रस्ताव रख दिया लेकिन उसके पिता तैयार नहीं थे।

शादीशुदा होने की बात कह कर न‍िकाह से इनकार कर रहा था मौलाना

उन्होंने कहा कि वह शादीशुदा होने के साथ ही दो बच्‍चों का पिता है।उनकी परवरिश कौन करेगा। पंचायत में मौजूद लोगों ने तय किया कि मौलाना अपनी आधी संपत्ति पहली पत्नी के नाम करने के बाद छात्रा से निकाह करेगा। जिस पर सभी लोगों ने सहमति जतायी।

दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई न होने पर एसएसपी ने लगाई फटकार

दुष्कर्म के मामले में चार दिन बाद भी कोई कार्रवाई न होने को लेकर एसएसपी ने खजनी थानेदार को फटकार लगाई है। उन्होंने तत्काल कार्रवाई कर उन्हें सूचित करने के लिए कहा। एसएसपी दिनेश कुमार पी गुरुवार दोपहर खजनी थाने का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने थाने में गंदगी को देखकर नाराजगी जताई। जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण को लेकर प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा है। उन्होंने थाने में बैठी एक महिला से समस्या पूछी तो उसने बताया कि गांव के एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था।

विरोध पर उसने समर्थकों के साथ मारा-पीटा भी। महिला ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर एसएसपी ने थानेदार को फटकार लगाई। इस दौरान उन्होंने थाने में मौजूद लोगों की समस्याएं खुद सुनीं और उसके निस्तारण का निर्देश दिया। एसएसपी ने थानाध्यक्ष अजय मौर्य को रोजाना वाहन चेङ्क्षकग, अपराधियों पर नजर रखने, लंबित मामलों के शीघ्र निस्तारण का निस्तारण का निर्देश दिया है।

एसएसपी के जाते ही दर्ज हुआ मुकदमा

एसएसपी के जाते ही खजनी पुलिस ने महिला की तहरीर पर उसके गांव के ही तीन युवकों सरफुद्दीन, आलम व रोशन के विरुद्ध दुष्कर्म व मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है।


error: Content is protected !!