कांगड़ा जिला के प्रमुखशक्तिपीठों के सौंदर्यीकरण के लिए बनेगा मास्टर प्लान, आरतियों का होगा लाइव प्रसारण: DC कांगड़ा

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि कांगड़ा जिला के प्रमुख शक्ति पीठों ज्वालामुखी, चामुंडा और कांगड़ा मंदिरों के सौंदर्यीकरण के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा इस के लिए संबंधित उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा के प्रमुख शक्तिपीठों के सौन्दर्यकरण के लिये भी कारगर कदम उठाये जा रहे हैं। इन मंदिरों में देश तथा दुनिया से प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु माथा टेकने के लिये आते हैं। श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधायें उपलब्ध करवाने के लिये उचित कदम उठाये गये हैं।

उपायुक्त ने कहा कि मंदिर परिसरों में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके अतिरिक्त मंदिर परिसरों में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक चौबंद किया गया है। जिला के शक्तिपीठों से आरती के सीधे प्रसारण को लेकर प्लान किया जा रहा है। इस बाबत सीधे प्रसारण को लेकर निविदाएं आमंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश भी दिए गए।

इससे पहले एडीएम रोहित राठौर ने कांगड़ा जिला के शक्तिपीठों से लाईव आरती का प्रसारण करने बारे तैयार की गई रूप-रेखा की विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिये। इस अवसर एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश दत्त तथा शक्तिपीठों के मंदिर अधिकारी भी उपस्थित थे।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!