माणिक साहा: कौन हैं त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री

RIGHT NEWS INDIA: माणिक साहा त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री होंगे। 14 मई को भाजपा की पुष्टि हुई। इससे पहले दिन में, बिप्लब कुमार देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। साहा के चयन की पुष्टि करते हुए, पूर्व सीएम बिप्लब देब ने ट्विटर पर लिखा, “विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने पर साहा जी को बधाई और शुभकामनाएं।

मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के दृष्टिकोण और नेतृत्व के तहत त्रिपुरा समृद्ध होगा। उन्होंने अवसर देने के लिए त्रिपुरा के लोगों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, एक मुख्यमंत्री के रूप में मुझे त्रिपुरा की सेवा करने की जिम्मेदारी देने के लिए मैं केंद्रीय नेतृत्व और त्रिपुरा के लोगों को धन्यवाद देता हूं। मैंने तहे दिल से अपने राज्य की सेवा की है और हमेशा अपने राज्य की बेहतरी के लिए काम करता रहूंगा। देब ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राज्यपाल एसएन आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, यह कहते हुए कि पार्टी चाहती है कि वह “संगठन को मजबूत करने के लिए काम करें”। उन्होंने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

माणिक साहा का करियर: एक नज़र

साहा राज्यसभा सांसद और भाजपा की त्रिपुरा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष हैं। पेशे से डेंटिस्ट साहा साल 2016 में बीजेपी में शामिल हुए थे। साहा राजनीति के अलावा त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। मुख्य धारा की राजनीति में आने से पहले साहा हापनिया स्थित त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाते थे। साहा ने निवर्तमान सीएम बिप्लब कुमार देब को 2020 में भाजपा की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष के रूप में स्थापित किया। 69 वर्षीय डेंटल सर्जन से राजनेता बने भाजपा शासित पूर्वोत्तर राज्य की इकलौती सीट से 31 मार्च को राज्यसभा के लिए चुने गए।अगरतला में त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज और बीआर अंबेडकर मेमोरियल टीचिंग अस्पताल के विभाग के प्रमुख और प्रोफेसर डॉ साहा 2016 में भाजपा में शामिल हुए। वह त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। 2021 में, निवर्तमान मुख्यमंत्री देब के करीबी सहयोगी श्री साहा त्रिपुरा भाजपा प्रदेश समिति के अध्यक्ष बने।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!