मंडी में पुलिस ने 400 तीन बिरोजा से भरा टैम्पो पकड़ा, ड्राइवर सहित दो गिरफ्तार

Read Time:2 Minute, 33 Second

Himachal News: मंडी पुलिस ने एक टैम्पो से बिरोजा के 400 टीन बरामद किए हैं, जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। पुलिस थाना सदर की टीम रविवार को जब गश्त पर थी तो दोपहर बार 3.30 बजे नेला-मझवाड सड़क पर एक पंजाब नंबर का टैम्पो मझवाड की तरफ से आया। जब टैम्पो को रोककर ड्राइवर से पूछताछ की गई तो उक्त टैम्पो में कोई गैर-कानूनी सामान ढोने का शक हुआ। जब नियमानुसार उक्त टैम्पो की तलाशी ली गई तो उसमें से बिरोजा के 400 टीन बरामद हुए।

पुलिस को परमिट/लाइसैंस नहीं दिखा सका चालक

मौके पर चालक पुलिस कारवाई से घबरा गया और इस संदर्भ में कोई भी परमिट/लाइसैंस नहीं दिखा सका, जिस पर पुलिस ने चालक के खिलाफ थाना सदर मंडी में आईपीसी की धारा 379व भारतीय वन अधिनियम की धारा 41,42 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि टैम्पो चालक व एक अन्य व्यक्ति को इस अभियोग में गिरफ्तार किया गया है तथा मामले में आगामी जांच जारी है।

2 वर्ष पूर्व भी सिरमौर के नेता की सामने आई थी संलिप्तता

2 वर्ष पूर्व भी सिरमौर जिले के एक नेता की संलिप्तता बिरोजा तस्करी में सामने आई थी। उस दौरान भी इसी मार्ग पर वन विभाग के डिपो से अवैध तरीके से बिरोजे के टीन तस्करी कर ले जाए जा रहे थे। बाद में इस मामले में गाड़ी पकडऩे वाले एक एसएचओ को भी तबादले की मार झेलनी पड़ी थी। आशंका है कि यहां पहले की तरह इस मार्ग पर अवैध तरीके से बिरोजे की तस्करी हो रही है जो पंजाब बॉर्डर के पास लगी फैक्टरी में जाता है। करीब 2 साल बाद फिर इस प्रकार की तस्करी इसी ओर इशारा कर रही है। पुलिस अब यह पता लगाने में जुट गई है कि आखिर किसके इशारे पर यह धंधा चल रहा है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!