हनुमान मंदिर की दानपेटी से भगवान को चढ़ाए रुपए चुराता महंत CCTV में कैद

Read Time:3 Minute, 33 Second

UP News: अगर धर्म की रक्षा करने वाले ही गलत काम करने लगे तो लोगों का चौंकना आम बात है. ऐसा ही चौंकाने वाला मामला यूपी के कानपुर की एक हनुमान मंदिर से सामने आया है जहां मंदिर के महंत ने ही दानपात्र में रखें पैसों पर हाथ साफ कर दिया. इसकी भनक दूसरे महंत को लगी तो मामला पुलिस तक जा पहुंचा. हालांकि, आरोप झेल रहे महंत ने चोरी का आरोप साफतौर पर खारिज कर दिया है. इस मामले में एक वीडियो भी वायरल हो रही है. लेकिन वीडियो की पुष्टि हिंदुस्तान स्मार्ट नहीं करता है.

मिली जानकारी के अनुसार, मामला पनकी में स्थित हनुमान मंदिर का है. जहां गर्भ गृह के पास रखे दानपात्र से रुपए निकालते हुए महंत जितेंद्र दास का एक वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मच गया है. मंदिर के दूसरे महंत कृष्णदास ने यह वीडियो जारी कर महंत जितेंद्र दास पर चोरी का आरोप लगाया है. इस संबंध में उन्होंने पुलिस में तहरीर भी दी है जिसके आधार पर पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है.

मंदिर की वायरल वीडियो में महंत जितेंद्र दास दानपात्र से रुपये निकालते नजर आ रहे हैं. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सक्रिय है और फोर्स को मंदिर में तैनात कर दिया है. एसडीएम सिटी ने आदेश दिया है कि कोई भी महंत अपनी इच्छा से दानपात्र नहीं छू सकता है.

मंदिर चोरी मामले में आरोप लगाने वाले महंत कृष्णदास का कहना है कि उन्होंने ही वीडियो को निकाला और वायरल किया है. एडीएम सिटी ने मंदिर में यथास्थिति बरकरार करने का निर्देश दिया था फिर भी जितेंद्र दास दानपात्र से रुपए निकाल रहे थे. वहीं आरोप झेल रहे महंत जितेंद्र दास ने कहा है कि दानपात्र पैसों से भर गया था इसलिए उन्होंने खाली करने के लिए पैसे निकाले थे जिससे दूसरे दानपात्र में डाल सकें.

बता दें कि मंदिर के बड़े महंत रमाकांत के ब्रह्मलीन होने के बाद मंदिर पर दोनों महंत के दावों का विवाद अयोध्या तक पहुंच चुका है. पहले भी मंदिर में चोरी का आरोप लग चुका है. वर्तमान में महंत जितेंद्र दास और महंत श्रीकृष्ण दास मिलकर मंदिर की जिम्मेदारी उठा रहे हैं. पहले भी मामला पुलिस-प्रशासन तक पहुंचा था जिसके बाद प्रशासन ने यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश पहले भी दिया था. और दानपात्र में आई धनराशि दोनों महंत की मौजूदगी में ही निकाली जाने का आदेश था.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!