क्या आपको पता है माधुरी दीक्षित ने किन गानों से पाई थी जबरदस्त सफलता

Read Time:2 Minute, 44 Second

माधुरी दीक्षित 15 मई को आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं. माधुरी का जन्म 1964 में मुंबई में हुआ था. वो मराठी ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने तीन साल की उम्र से ही डांस सीखना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखते ही एक के बाद एक हिट फिल्में और गाने दिखाना शुरू कर दिया. माधुरी दीक्षित के कई गानों ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया है और दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया है.

सुनिधि चौहान का गाया हुआ गाना ‘आजा नच ले’ ने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया. फिल्म ‘आजा नच ले’ साल 2007 में रिलीज हुई थी. आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म में माधुरी के इस गाने पर डांस करने की काबिलियत की तारीफ की गई थी. आज भी इस गाने को बजाते ही लोगों के पैर नाचने पर मजबूर कर देते हैं.

साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवदास’ की छाप आज भी लोगों के दिलों में है. संजय लीला भंसाली की फिल्म के डायलॉग और डांस को लोग आज भी याद करते हैं. फिल्म में माधुरी दीक्षित पर फिल्माए गए गाने ‘मार डाला’ में उनके अंदाज और एक्सप्रेशन ने लोगों के दिलों में माधुरी के लिए एक अलग ही जगह बना ली थी.

साल 1995 में रिलीज हुई फिल्म ‘याराना’ का गाना ‘मेरा पिया घर आया’ आज भी लोगों का पसंदीदा है. इस गाने से माधुरी के डांस मूव्स काफी पॉपुलर हुए थे.

साल 1992 में रिलीज हुई अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘बेटा’ का गाना ‘धक-धक करने लगा’ अब तक का सबसे रोमांटिक गाना है. माधुरी के इस गाने ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था.

माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान की ‘अंजाम’ साल 1994 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का गाना ‘चने के खेत में’ लोगों को खूब पसंद आया था. आज भी लोग शादी या पार्टी में इस गाने पर डांस करना पसंद करते हैं.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!