बंगाणा कॉलेज में शुरू होगी एमकॉम, एमए इंग्लिश व एमए हिंदी की कक्षाएं, एचपीयू ने दी मंजूरी

Read Time:2 Minute, 15 Second

Himachal News: पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा अटल बिहारी वाजपेयी महाविद्यालय बंगाणा में एमकॉम, एमए इंग्लिश व एमए हिंदी की कक्षाएं शुरू करने को अनुमति मिल गई है। रविवार को थानाकलां में अपने आवास पर मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बताया हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बंगाणा कॉलेज में ये कक्षाएं शैक्षणिक सत्र 2021 से चलाने की हरी झंडी दे दी है। उन्होंने बताया कि तीनों विषयों के लिए 30-30 सीटें होंगी। इन विषयों के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एक निरीक्षण समिति का गठन किया था। 11 जून 2021 को समिति ने कॉलेज का निरीक्षण किया था। निरीक्षण समिति की रिपोर्ट के आधार पर एचपीयू ने बंगाणा महाविद्यालय में प्रत्येक विषय के लिए 30 सीटें तय की हैं।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि राजकीय महाविद्यालय बंगाणा में तीन नए विषय शुरू होने से क्षेत्र के छात्रों को बहुत बड़ा लाभ मिलेगा। इन विषयों में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा। कंवर ने कहा कि बंगाणा आधुनिक कुटलैहड़ का एक नया केंद्र बनकर उभर रहा है।

बंगाणा निवासियों को सीवरेज की सुविधा मिलने जा रही है। 10 करोड़ रुपए की लागत से ब्लॉक का भवन और 19 करोड़ रुपए की लागत से मिनी सचिवालय के भवन का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाणा अस्पताल में इस समय 5 डॉक्टर दिन रात सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। यहीं पर उप रोजगार कार्यालय और अग्निशमन केंद्र भी खोला गया है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!