Life secure institute of Hotel management कुल्लू ढालपुर द्वारा LSIHM टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसके लीग मैच दिसंबर माह से लेकर फरवरी माह तक चले जिसका आयोजन कुल्लू , मंडी और कांगड़ा में आयोजित किया गया।

क्वार्टर फाइनल सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए पीसीए इंटरनेशनल स्टेडियम मोहाली को चुना गया।जिसमे क्वाटर फाइनल,सेमी फाइनल डे और फाइनल नाईट में करवाया गया जोकि 14 मार्च को हुआ। एक अद्भुत आयोजन हिमाचल में पहली बार life secure institute of hotel management के सौजन्य से करवाया गया। 2 महीनों के अथक प्रयास और खिलाड़ियों की मेहनत से 10 टीमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में खेलने के लिए पीसीए स्टेडियम मोहाली में पहुंची।जहां 11 मार्च 2021 से 14 मार्च 2021 तक सारे मुकाबले करवाए गए।

फाइनल मैच में शास्त्री-11 और रॉयल चैलेंजर मंडी के बीच में मुकाबला हुआ दोनों के बीच कांटे की टक्कर रही । शास्त्री 11जीत हासिल की। टूर्नामेंट में मैन ऑफ द मैच रहे सनी कुमार शास्त्री-11 के इस खिलाड़ी को मैन ऑफ द सीरीज भी दिया गया। LSIHM कुल्लू की टीम से खेल रहे आतिश पठानिया जो कि ज़िला कांगडा से हैं जिनको को बेस्ट बैट्समैन ,व आतिश पठानिया ने पहले मैच में 46 गेंदों में 98 रन बनाये जोकि नॉटआउट रहे और दूसरे मैच में भी अच्छा प्रदर्शन 45 गेंदों में 92 रन बनाए और साथ मे ही मैन ऑफ थे मैच रहे दो बार। जबकि बेस्ट बॉलर के रूप में महेश उर्फ मुन्ना जो रॉयल चैलेंज मंडी की ओर से खेल रहे थे चुना गया। टूर्नामेंट में पहली बार हैट्रिक भी उनके नाम ही रही ।

इस पूरे कार्यक्रम के आयोजन का जिम्मा LSIHM के चीफ एग्ज्युकेटिव ऑफिसर जीवन शर्मा द्वारा उठाया गया,जीवन शर्मा खुद भी एक क्रिकेट खिलाड़ी है अपने और आने वाली युवा पीढ़ी को अच्छा मंच देने के लिए उन्होंने दिन रात एक कर दिए। जीवन शर्मा ने बताते हुए कहा कि की मुश्किलों का सामना करना पढ़ा लेकिन कड़ी मेहनत कर अपने और साथ साथ कई बच्चों के सपने साकार किये।और जीवन शर्मा ने इसी तरह कई खिलाड़ियों को इंटरनेशनल ग्राउंड में खेलने का सपना पूरा किया। और उनके प्रयासों से LIFE SECURE INSTITUTE OF HOTEL MANAGEMENT द्वारा युवाओं के सपने को साकार किया। उन्होंने भविष्य में भी इस तरह की आयोजन करवाने का विश्वास दिलाया ताकि युवा नशे से दूर रहकर अपना भविष्य और प्रशिक्षण लेकर आगे बढ़ सकें। उनके द्वारा Life secure institute of Hotel management में प्रशिक्षण पाकर युवा देश विदेश में अपनी सेवाएं दे सके,जिसके साथ ही होटल मैनेजमेंटम करके डिप्लोमा पाने का भी सुनहरा अवसर प्रदान करवाती है जिसके साथ insitute की तरफ से ही क्रिकेट टूर्नामेंट भी करवाये जाते हैं LSIHM में प्रवेश लेकर राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टूर्नामेंट खेलने का अवसर भी पा सकते हैं।

error: Content is protected !!