Right News

We Know, You Deserve the Truth…

हमीरपुर में बजुर्ग को मृत दिखाने पर लेखपाल निलंबित, वृद्ध की पेंशन हुई बहाल

कस्बे के दीवानपुरा मोहल्ला निवासी वृद्ध को मृत दिखाने वाले मामले में गुरुवार को तहसीलदार और जिला समाज कल्याण अधिकारी ने मामले में जांच की। जिनकी रिपोर्ट के आधार पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है।

कस्बे के दीवानपुरा मोहल्ला निवासी 62 वर्षीय ओमप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि वह निजी विद्यालय में पढ़ाते हैं। महामारी की वजह से गत डेढ़ साल से शिक्षण कार्य नहीं कर रहे हैं। बताया कि जनवरी से जून 2020 तक पेंशन आती रही। बीमारी में दवाएं, गृहस्थी चलाना पेंशन ही एकमात्र सहारा था लेकिन जून 2020 में पेंशन आनी बंद हो गई। इसी दौरान पत्नी सरोज भी बीमारी हो गई। जिाका इलाज ग्वालियर में चल रहा है।

अपनी पेंशन चालू कराने के लिए अक्टूबर माह तक अधिकारियों के चक्कर काटते रहे। जिला समाज कल्याण कार्यालय से पता चला कि लेखपाल योगेंद्र पटेल ने जून 2020 की रिपोर्ट में मृत दर्शा दिया है। अधिकारियों के दफ्तर जाकर कागजात लेकर मिन्नतें की लेकिन सफलता नहीं मिली। इस मामले को डीएम ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने संज्ञान में लिया। जिन के निर्देश पर तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह पीड़ित वृद्ध के घर गुरुवार को पहुंचे और अपनी जांच रिपोर्ट डीएम को भेज दी। जांच रिपोर्ट में लेखपाल ने अपने काम के प्रति लापरवाही दशाई गई। जिस पर डीएम ने उसे निलंबित कर पीड़ित ओमप्रकाश अग्रवाल की पेंशन भी बहाल कर दी।


error: Content is protected !!