लालू यादव की पूर्व बहू गुजारा-भत्ता बढ़ाने के लिए पहुंची हाईकोर्ट

RIGHT NEWS INDIA: लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की पूर्व पत्नी ऐश्वर्या राय गुजारा-भत्ता बढ़ाने के लिए पहुंची हाईकोर्ट लोअर कोर्ट ने तेजप्रताप यादव को हर महीने 23 हजार रुपए ऐश्वर्या को देने का आदेश दिया था ऐश्वर्या ने इसी 35 हजार रुपये महीने के गुजारे-भत्ते में बढ़ोत्तरी के लिए कोर्ट से अपील किया है

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े लाल तेजप्रताप यादव की पूर्व पत्नी ऐश्वर्या राय खुद के गुजारा-भत्ता के मामले में एक बार फिर कोर्ट की शरण में पहुंची हैं। एश्वर्य राय ने कोर्ट से अपील की है कि उनके गुजारे-भत्ते की धनराशि में बढ़ोत्तरी की जाए।

इस मामले को लेकर कोर्ट में दोनों पक्ष आमने-सामने खड़े नजर आये। ऐश्वर्या राय द्वारा द्यार की गई गुजारा-भत्ता याचिका की सुनवाई पटना हाईकोर्ट के जस्टिस आशुतोष कुमार की बेंच ने की।

लोअर कोर्ट ने तलाक के मामले में फैसला देते हुए लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को आदेश दिया था कि वो हर महीने ऐश्वर्या के भरण-पोषण के लिए 23 हजार रुपए देंगे। लेकिन अब तेज प्रताप की पूर्व पत्नी ऐश्वर्य ने भरण-पोषण का धनराशि बढ़ाने की अपील की है।

इस मामले में तेजप्रताप यादव की ओर से पेश हुए वकील जगन्नाथ सिंह अदालत से जारी हुए नोटिस को स्वीकार किया है। अदालत ने तेजप्रताप यादव से इस मामले में जवाब मांगा है। आगामी 23 जून को उनकी ओर से कोर्ट में जवाब दायर किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि घरेलू हिंसा को लेकर ऐश्वर्या राय के विरुद्ध पारित आदेश और भरण पोषण से जुड़े मामले में राशि को बढ़ाने को लेकर पटना हाईकोर्ट में अपील दायर की गई है। कोर्ट ने तेजप्रताप को 23 हजार रुपए प्रतिमाह देने का निर्देश दिया था। अब इसी राशि को बढ़वाने के लिए ऐश्वर्या राय ने हाईकोर्ट में अपील दायर की है।

मालूम हो कि तेजप्रताप यादव और उनकी पूर्व पत्नी ऐश्वर्या राय का रिश्ता आधिकारिक रूप से टूट चुका है। साल 2018 में लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत दरोगा राय की पोती और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई थी। पटना में हुई इस शादी की चर्चा पूरे देश में हुई थी।

बिहार समेत पूरे देश के कई कद्दावर नेताओं ने तेजप्रताप की शादी में शिरकत की थी। लेकिन शादी के कुछ ही महीने के बाद दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे। वहीं राबडी आवास से रोती बिलखती उनकी बहू ऐश्वर्या अचानक उनका घर छोड़कर अपने पिता के घर चली गई थीं।

लालू परिवार ने ऐश्वर्या के साथ शादी में उनके द्वारा लाये गये सारे सामान को घर से बाहर करवा दिया था। इसके बाद तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या राय से तलाक के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में आवेदन किया और उसके बाद दोनों आधिकारिक तौर पर तलाके लेकर एक-दूसरे से अलग हो गये।

Other Trending News and Topics:

Comments:

error: Content is protected !!