भिंड में महिला तस्कर के घर से मिला हथियारों का जखीरा और भी कई चीजें बरामद

Read Time:3 Minute, 32 Second

भिंड में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक महिला के घर छापामार कार्रवाई करते हुए एक पिस्टल के साथ 14 जिंदा कारतूस बरामद किए है. बरामद कारतूस इंसास राइफल के हैं, जो सरकारी बंदूक होती है. इस सरकारी राइफल के मिलने से हडकंप मच गया. पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है.

मुखबिर से मिला सूचना
दरअसल महिला सेल प्रभारी और डीएसपी को शहर के देहात थाना क्षेत्र के यदूनाथ नगर में मुखबिर द्वारा अवैध हथियारों की खरीद फ़रोख़्त की जानकारी मिली थी.

मुखबिर की सूचना पर डीएसपी ने कुसुम भदौरिया नाम की महिला के घर छापा मारा और तलाशी के दौरान जब पुलिसकर्मी पूजा घर में जाने लगे तो महिला ने उन्हें वहां जाने से रोका. जिस पर शक हुआ तो पूजा घर की भी तलाशी ली गयी. जहां से एक पिस्टल बरामद हुई, जिससे सम्बंधित कोई भी दस्तावेज उन्हें नहीं मिले.

एक दर्जन जिंदा कारतूस मिले
पुलिस को घर की छानबीन के दौरान क़रीब एक दर्जन से अधिक ज़िंदा कारतूस भी मिले हैं. जो पिस्टल के ना होकर सरकारी इंसास राइफ़ल के हैं. महिला के पास इतने सरे कारतूस वह भी सरकारी राइफ़ल के मिलने से हड़कम्प मच गया. डीएसपी पूनम थापा ने बताया की महिला के पास इतने कारतूस कहां से आए यह जांच का विषय है. क्योंकि इंसास राइफ़ल सिर्फ़ सरकारी सुरक्षा विभागों को ही उपलब्ध होती है.

दर्जनों सील भी मिली
कुसुम भदौरिया नाम की इस महिला के पास कारतूस,पिस्टल के अलावा एक दर्जन से ज़्यादा सरकारी विभागों और अधिकारियों की सील भी मिली हैं. जिनमें SDM समेत कई आला अधिकारियों की सील भी शामिल हैं. वहीं तलाशी के दौरान भारी मात्रा में आई कार्ड भी बरामद हुए जो कई मीडिया संस्थानों के हैं.

रणनीति के आधार पर दबिश दी
डीएसपी ने बताया की उन्होंने सूचना के आधार ओर पहले तय रणनीति के साथ हथियार ख़रीदने के लिए एक युवक को भेजा था. जिससे की उसे रंगे हाथों पकड़ा जा सके लेकिन शायद आरोपी महिला को शक हो गया और उसने इस सम्बंध में कोई बातचीत नहीं की ऐसे में पुलिस ने देरी ना करते हुए उसके घर तुरंत दबिश दी और तलाशी के दौरान संदिग्ध गैर कानूनी वस्तुओं को बरामद किया. अब आरोपी महिला को हिरासत में लेकर महिला थाना लाया गया है. जहां उससे पूछताछ की जा रही है. डीएसपी पूनम थापा ने मामले में पूछताछ के दौरान बड़े खुलासे होने की उम्मीद जतायी है.

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!