बल्ह बचाओ किसान संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल हिमाचल कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर से पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी की अगुवाई में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के विरोध में मिला। प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि हमने मुख्यमंत्री, प्रधानमन्त्री व संबंधित केंद्रीय मंत्रियों सहित राज्य के मुख्य सचिव, निर्देशक पर्यटन को कई बार ज्ञापन भेजे। परंतु सरकार किसानों की अनदेखी करते हुए लगातार एकतरफा आगे बढ़ रही है। यहां पर 3500 बीघा उपजाऊ जमीन उजड़ेगी। जमीन वर्तमान सर्कल रेट के हिसाब से कौड़ियों के भाव किसानों से छीनी जाएगी।

बल्ह बचाओ किसान समिति

संघर्ष समिति लगातार संघर्षरत है और मांग करती आ रही है कि अंतरास्ट्रीय हवाई अड्डा को किसी दूसरी जगह बनाया जाए। सूचना के अधिकार से प्राप्त सूचना पर पता चला है कि ओएलएस सर्वे के अनुसार 2100 मीटर की पटी बनेगी। जिसमें मात्र छोटे जहाज 70 सिटर ही उतर पाएंगे। जिससे हिमाचल में बड़े जहाज उतरने का व अंतरास्ट्रीय हवाई अड्डे का सपना चुर हो गया है।

ओएलएस के सर्वे को प्रदेश सरकार ने जनता से छुपाया है। इसके बावजूद भी सरकार बल्ह के किसानों को उजाड़ने पर तुली हुई है। संघर्ष समिति ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को यह भी याद दिलाई कि माननीय पूर्व मुख्यमंत्री श्री वाईएस परमार के समय में बल्ह के मुजारों को यह जमीन दी गईं थीं और आज किसानों को जमीन छीन जाने का डर सता रहा है। संघर्ष समिति ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से आग्रह किया कि इस मुद्दे को पार्टी स्तर पर व विधानसभा स्तर पर उठाया जाए। प्रदेश अध्यक्ष श्री कुलदीप राठौर ने आश्वाशन दिया कि वे इस मुद्दे को जरूर उठाएंगे। प्रतिनिधिमंडल में जोगिंदर वालिया अध्यक्ष संघर्ष समिति, परस राम अध्यक्ष, किसान सभा, नन्द लाल वर्मा सचिव संघर्ष समिति, श्याम लाल चौधरी, इस्माईल मोहमद, भवानी सिंह, लाल सिंह, नन्द लाल, हरी राम चौधरी, रोशन लाल, गुलाम रसूल, भुवनेशवर लाल, सबिक अहमद आदि शामिल हुए।

By RIGHT NEWS INDIA

RIGHT NEWS INDIA We are the fastest growing News Network in all over Himachal Pradesh and some other states. You can mail us your News, Articles and Write-up at: News@RightNewsIndia.com

error: Content is protected !!