Right News

We Know, You Deserve the Truth…

एयर स्ट्राइक : हमास का सुरंग नेटवर्क उड़ाया, इजरायली सेना ने 25 मिनट तक किए ताबड़तोड़ हमले

फिलिस्तीन के खिलाफ अपनी कार्रवाई में इजरायल लगातार गाजा पट्टी पर एयर स्ट्राइक कर रहा है। बुधवार सुबह इजरायल के ताजा हवाई हमले में गाजा पट्टी में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई इमारतें ध्वस्त हो गईं।

इजरायली सेना का कहना है कि हमास के राकेट हमलों के जवाब में उसने ये एयर स्ट्राइक की है। बुधवार तड़के इजरायल के एयर स्ट्राइक में गाजा में एक इमारत पूरी तरह से मलबे में तबदील हो गई, जिसमें 40 लोग रहते थे।

इस इमारत में रहने वाले लोगों ने बताया कि उनके मकान पर हमला से पहले दक्षिणी शहर खान यूनिस की इमारत पर अटैक हुआ। इसके बाद ये लोग भी अपने इमारत से बाहर आ गए। पांच मिनट बाद इनकी इमारत भी एयर स्ट्राइक में ध्वस्त हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली सेना ने खान यूनिस और राफा के शहरों के आसपास चरमपंथियों के सुरंगों में बने अहम नेटवर्क को निशाना बनाया। इजरायली सेना ने बताया कि 52 लड़ाकू विमानों ने चरमपंथियों के 40 अंडरग्राउड ठिकानों को निशाना बनाते हुए 25 मिनट तक बमबारी की।

हमास की तरफ से संचालित अल-अक्सा रेडियो ने बताया कि गाजा सिटी पर हमले में उसके एक रिपोर्टर की मौत हो।

एक अपार्टमेंट के पास मिसाइलों के क्रैश होने की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। उधर, इजरायली हमलों और लोगों के मारे जाने की खाड़ी के अरब देशों के लोगों ने एक स्वर में आलोचना की है।

ये लोग इजरायल की कड़ी निंदा कर रहे हैं और फिलिस्तीन के प्रति समर्थन जता रहे हैं। इजरायल के खिलाफ गुस्सा सड़कों पर प्रदर्शन के जरिए, सोशल मीडिया, अखबारों के आलेखों में देखा जा रहा है, जबकि कुछ ही महीने पहले ही यहूदी देश के साथ संबंध स्थापित करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात समेत कई खाड़ी देशों द्वारा समझौते किए गए थे।

error: Content is protected !!