नेहरू युवा केंद्र मंडी व युवा समन्वय एवं खेल विभाग भारत सरकार द्वारा बाली चौकी क्षेत्र के पंजाई पंचायत में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। जिसमें लक्ष्मी बाई महिला मंडल का पूरा सहयोग रहा। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी किशोरी लाल के साथ मिलकर रानी लक्ष्मीबाई महिला मंडल शेगला द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पंचायत के सभी महिला मंडल व युवा मंडल ने भाग लिया इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रधान ग्राम पंचायत पंजाई कृष्णा देवी व विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति सदस्या लीला ठाकुर रही।

इस कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि महोदया ने दीप प्रज्वलित करके विधिवत रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात सभी महिला मंडल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज किया गया। मुख्य अतिथि महोदया ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि नारी समाज का एक अभिन्न अंग है। यदि देश के विकास के लिए नारी को पूर्ण योगदान देने के लिए प्रेरित करें। तो देश की विकास दर में भारी वृद्धि हो सकती है साथ ही विशिष्ट अतिथि रही। लीला ठाकुर ने नारी को नारायणी का संबोधन दिया और कहा कि एक सशक्त नारी पूरे समाज को एक नई दिशा दिखाती है और विशिष्ट अतिथि महोदया ने नशा मुक्त पंचायत बनाने के प्रति समस्त महिलाओं से अपने विचार सांझा की और उनसे सुझाव लिए।

पंचायत के माध्यम से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि पंजाईं पंचायत को नशा मुक्त पंचायत बनाना है। इस कार्यक्रम के आयोजक राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी किशोरी लाल ने कहा कि जल का बचाव करना हमारे लिए एक नैतिक जिम्मेवारी बन चुकी है यदि हम आज संभले तो तब हमारा आने वाला कल बेहतर होगा अन्य अन्य था आने वाले समय में पानी की भारी किल्लत होने वाली है। इस कार्यक्रम में कोयलाए रमताए ध्यानूए सीताए आदि महिलाएं शामिल रही और यह कार्यक्रम किशोरी लाल की देखरेख में संपन्न हुआ।

error: Content is protected !!