एम्स बिलासपुर में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस

BILASPUR; एम्स बिलासपुर के नर्सिंग अधिकारियों ने 12 मई 2022 को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया।अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस हर 12 मई को फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जन्म की सालगिरहपर दुनिया भर में मनाया जाता है। इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ नर्सिंगहर साल इस महत्वपूर्ण दिन को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के संसाधनों और साक्ष्य के उत्पादन और वितरण के साथ मनाया जाताहै। इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस का विषय था – “ए वॉइसटूलीड- इन्वेस्ट इन नर्सिंग एंड रेस्पेक्ट राइट्स टू सिक्योर ग्लोबल हेल्थ”।

एम्स बिलासपुर के नर्सिंग अधिकारियों ने नर्सिंग के इतिहास पर और प्रासंगिकता के बारे में दर्शकों को संबोधित किया और बताया इसने दुनिया भर में स्वास्थ्य सेवा के मानक को कैसे बढ़ाया है। एम्स में थीम पर पोस्टर भी प्रदर्शित किए गए।
प्रो. वीर सिंह नेगी, कार्यकारी निदेशक एम्स बिलासपुर ने सभा को संबोधित किया और संस्थान की नर्सिंग अधिकारियों को सशक्त बनाने के लिए संस्थान द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों पर जोर दिया। इस कार्यक्रम में संकाय सदस्यों, वरिष्ठ निवासियों, कनिष्ठ निवासियों और नर्सिंग अधिकारियों सहित 100 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने भाग लिया।

Other Trending News and Topics:

Comments:

error: Content is protected !!