सरकार जल्द से जल्द शुरू करे सीएचसी और उपलब्ध करवाए तीन विशेषज्ञ डॉक्टर

Read Time:2 Minute, 18 Second

आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), माकपा क्षेत्रीय कमेटी बालीचौकी की बैठक इंदर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिला सचिवालय सदस्य महेंद्र राणा भी उपस्थित थे। बैठक में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की गई। बैठक में प्रदेश सरकार द्वारा बालीचौकी क्षेत्र की अनदेखी की कड़े शब्दों में निंदा की गई।

गौरतलब है कि पूरे क्षेत्र में सड़कों की हालत खस्ता है, बालीचौकी में लोगों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। बालीचौकी में सीएचसी (CHC) के नाम पर भदा मजाक है। यहां ना तो विशेषज्ञ चिकित्सक है ना ही एक्सरे की सुविधा। चार वर्ष बीत जाने पर भी प्रदेश सरकार ना तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थाटा भवन और ना ही राजकीय महाविद्यालय थाची के भवन का निर्माण कार्य शुरू कर पाए है। सरकार बाली चौकी शैटाधार बस चलाने पर भी नाकामयाब रही है।

इसलिए माकपा क्षेत्रीय कमेटी मांग करती है कि शीघ्र अति शीघ्र बालीचौकी सीएचसी में कम से कम तीन विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध करवाए जाए और अस्पताल को 24X7 चलाया जाए। साथ ही बालीचौकी-शैटाधार बस सेवा वाया थाटा शीघ्र अति शीघ्र शुरू किया जाए। माकपा इन तमाम मसलों को लेकर आने वाले एक महीने में तमाम इकाइयों का सम्मेलन करेगी और 9 अगस्त को बालीचौकी में क्षेत्रीय कमेटी सम्मेलन आयोजित करेगी और क्षेत्र की मांगों को लेकर रैली की जाएगी।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!