उत्तराखंड के स्कूल में अजीबो-गरीब घटना, छात्राओं पर आया भूत प्रेत का साया

0
71

RIGHT NEWS INDIA: उत्तराखंड के बागेश्वर में एक सरकारी स्कूल में अजीबो-गरीब घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि स्कूल की 6-7 छात्राएं अचानक चिल्लाने लगीं। कुछ देर में वो बेहोश हो गई। छात्राओं की यह हालत देखकर स्कूली शिक्षकों और अन्य छात्र डर गए।

स्थानीय लोगों का ऐसा विश्वास था कि भूत-बाधा के चलते छात्राओं का ऐसा हाल हुआ। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला बुधवार का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, बागेश्वर जिले में एक सरकारी स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूल की कुछ छात्राएं अजीब हरकतें करती हुई दिख रही हैं। इन छात्राओं की संख्या 6 से 7 है। इन छात्राओं की हरकतों के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में शिक्षकों ने छात्राओं के पैरेंट्स को बुला लिया।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, छात्राओं में भूत-बाधा का अंदेशा था। इसलिए छात्राओं को काबू में करने के लिए तमाम कोशिशें की गई। वीडियो के अनुसार, छात्राएं चिल्ला रहीं थी और कुछ बड़बड़ा रही थीं। छात्राओं की हरकतों से शिक्षकों और अन्य छात्रों में दहशत फैल गई। गौरतलब है कि इससे पहले अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और चमोली जैसे पड़ोसी जिलों के सरकारी स्कूलों में भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं।

मास हिस्टीरिया क्या है?
मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि यह मास हिस्टीरिया के लक्षण हैं। इसमें लोग असामान्य और अस्वाभाविक व्यवहार करते हैं। ये हरकतें विचारों और भावनाओं या स्वास्थ्य लक्षणों के चलते आ सकता है। डॉक्टर इसे मानसिक स्वास्थ्य स्थिति भी बताते हैं।

Leave a Reply