NIT श्रीनगर का फरमान; छात्र भारत और पाकिस्तान का मैच ग्रुप में ना देखें, ना सोशल मीडिया पर पोस्ट डाले

0
71

India-Pakistan Match: एशिया कप-2022 का आगाज हो चुका है. आज (रविवार को) भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होगा. इससे पहले राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) श्रीनगर ने अपने छात्रों से कहा है कि वे भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप क्रिकेट मैच को ग्रुप्स में न देखें.

India-Pakistan Match: एशिया कप-2022 का आगाज हो चुका है. आज (रविवार को) भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होगा. इससे पहले राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) श्रीनगर ने अपने छात्रों से कहा है कि वे भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप क्रिकेट मैच को ग्रुप्स में न देखें. इसके साथ ही छात्रों से कहा गया है कि इस मैच से संबंधित कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर न डालें.

NIT ने जारी किया नोटिस

‘डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर’ की ओर से जारी नोटिस में संस्थान प्रशासन ने छात्रों को मैच के दौरान अपने हॉस्टल के कमरों में रहने को कहा है. नोटिस में कहा गया है, ‘छात्रों को पता है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विभिन्न देशों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा है. छात्रों को निर्देश दिया जाता है कि वे खेल को खेल के रूप में लें और संस्थान/छात्रावास में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता नहीं करें.’

हॉस्टल के कमरों में रहने का निर्देश

रविवार के मैच के दौरान छात्रों को उन्हें हॉस्टल के कमरों में रहने और अन्य छात्रों को अपने कमरे में प्रवेश करने तथा समूहों में मैच देखने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया गया है. NIT-श्रीनगर ने कहा, ‘अगर किसी कमरे में छात्रों का कोई ग्रुप मैच देखते हुए पाया गया तो जिन छात्रों को वो कमरा आवंटित किया गया है उन्हें संस्थान के हॉस्टल से निकाल दिया जाएगा और इसमें शामिल सभी छात्रों पर कम से कम पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.’ छात्रों को सोशल मीडिया पर मैच से संबंधित किसी भी सामग्री को पोस्ट करने से बचने का भी निर्देश दिया गया है.

2016 में हुआ था हंगामा

साल 2016 में टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से भारत की हार के बाद अन्य राज्यों के और स्थानीय छात्रों के बीच संस्थान में झड़पें हुई थी, जिससे एनआईटी कई दिनों तक बंद रहा था.


Latest News तुरंत पाने के लिए RIGHT NEWS INDIA के ऑफिशियल Telegram Channel से जुड़े।


Leave a Reply