Omicron: महाराष्ट्र में सात मामले आने के साथ देश में 12 हुई ओमीक्रोन संक्रमितों की संख्या

मुंबई. कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Maharashtra Omicron variant cases ) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 और नए मामले दर्ज किए गए हैं. नए मामले सामने आने के बाद राज्य में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 8 हो गई है. नए मामले सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हो गई है. 7 नए मरीज मिलने के बाद महाराष्ट्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पुणे में 4 व्यक्ति जो विदेश से लौटे हैं वह ओमिक्रॉन (Omicron Case in India) से संक्रिमत पाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि पिंपरी चिंचवाड़ में 6 संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से 3 नाइजीरिया से लौटे थे. वहीं, फिनलैंड से पुणे लौटा एक नागरिक ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रिमत पाया गया है.

बता दें कि, कई देशों में कोरोना के का नया ‘ओमिक्रॉन’ वेरिएंट तेजी से अपने पैर पसारता नजर आ रहा है. इस वेरिएंट से रोकथाम के लिए अभी से कई राज्‍यों की सरकार सख्‍त कदम उठाना शुरू कर दिए हैं, इसके बावजूद भी भारत में ओमिक्रोन वेरिएंट के कुल मामले की संख्‍या में इजाफा होकर कुल 12 केस हो चुके है.

दिल्ली में भी सामने आया ओमिक्रॉन का मामला.

महाराष्ट्र के अलावा आज दिल्ली में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है. वहीं इससे पहले गुजरात से एक, महाराष्ट्र से एक और कर्नाटक से दो ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं.

Please Share this news:
error: Content is protected !!