पत्नी की हैवानियत; शादी तीन दिन बाद पति को डंडों से पीटा और गर्म चिमटे से दागा, पति हॉस्पिटल में एडमिट

UP News: बदायूं के जरीफनगर इलाके में शादी के तीन दिन बाद ही दुल्हन के साथ हैवानियत की गई। कुछ बातों से पति इतना खफा हो गया कि उसने पत्नी को पहले डंडे से पीटा, फिर गर्म चिमटे से शरीर को कई जगह दागा। गंभीर हालत में विवाहिता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

दुल्हन के पिता ने पति और सास समेत परिवार के सात लोगों पर दहेज उत्पीड़न व जानलेवा हमले में रिपोर्ट दर्ज कराई है। नवविवाहिता सहसवान कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की है। पांच दिन पहले 21 जून को जरीफनगर थाना क्षेत्र में उसकी शादी हुई थी। विवाहिता के मुताबिक शादी के दूसरे दिन ही पति, सास समेत परिवार के अन्य लोगों ने दहेज को लेकर ताना मारा। उससे एक बाइक और एक लाख रुपये अपने मायके वालों से लाने को कहा। जब उसने इनकार किया तो ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की।

रस्म के मुताबिक 23 जून को विवाहिता को अपने मायके आना था, लेकिन उसका पति विवाहिता को लेकर नहीं गया। 24 जून को दोपहर दो बजे पति किसी बात को लेकर गुस्सा हुआ और विवाहिता की बेरहमी से पिटाई की और गर्म चिमटे से दागा, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं। ऐसी चर्चा है कि पति को उस पर शक था। सूचना पर मायके वाले विवाहिता के घर पहुंच गए। जब उन्होंने विवाहिता की आपबीती सुनी तो दंग रह गए। 

विवाहिता को थाने ले गए, जहां उन्होंने पति, सास, दो जेठ, देवर समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। मायके वालों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नवविवाहिता के पिता की ओर से रिपोर्ट कराई गई है कि पति व ससुराल के लोगों ने उसे बेरहमी से पीटा है और चिमटे से घाव दिए हैं। दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा व जानलेवा हमले की धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। घटना को लेकर कई और तरह की चर्चा भी हैं। मेडिकल परीक्षण व पीड़िता के बयान के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी से घटना की सही वजह पता लगेगी।- सिद्धार्थ वर्मा, एसपी देहात

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!