हिमाचल प्रदेश में करसोग जल शक्ति विभाग की अनदेखी, एक साल से पानी की बूंद को तरस रहा बलिंडी का एक परिवार

हिमाचल प्रदेश में करसोग के तहत पड़ती ग्राम पंचायत बलिंडी में जल शक्ति विभाग की लापरवाही सामने आई है। विभाग के अधिकारियों की अनदेखी की कीमत यहां के एक गरीब परिवार को चुकानी पड़ रही है। दरअसल ग्राम पंचायत बलिंडी के तहत परगा गांव में एक परिवार को पिछले एक साल से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जिस कारण परिवार को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

दिवाकर शर्मा का परिवार अपनी जेब से पैसे ख़र्च कर पानी खरीदने को मजबूर है । पिछले एक साल में उन्होंने 20 हजार रूपए से भी अधिक पैसे खर्च कर पानी खरीद लिया है और अभी भी पानी की किल्लत बनी हुई है। दिवाकर शर्मा के परिवार ने इस संबंध में कई बार विभाग के समक्ष लिखित शिकायत की, लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते समस्या का समाधान नहीं हुआ। 

दिवाकर शर्मा के बेटे वेद प्रकाश ने बताया कि करीब पिछले एक साल से पानी की समस्या से परेशान हैं। संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस बारे के मर्तबा लिखित में शिकायत की गई लेकिन अधिकारीयों ने झूठे आश्वासन ही दिए। स्थानीय विधायक हील लाल को भी अपनी समस्या बताई लेकिन उनसे भी झूठे आश्वासन ही मिले । जिस कारण मजबूरन टैंकरों से पानी खरीदना पड़ रहा है। 

उन्होंने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है जो पैसा अनाज के लिए खर्च करने को रखा होता है उससे पानी खरीदना पड़ रहा है। ऐसे में पेट का गुजारा करने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है। वेद प्रकश ने बताया कि उनके पास अब इतना पैसा नहीं कि और पानी खरीद सके। उन्होंने जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह एवं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि जल्द से जल्द उन्हें पानी की नियमित सप्लाई की व्यवस्था की जाए। ताकि पानी की समस्या से निजात मिल सके।

वहीं, जल शक्ति विभाग सब डिविजन चुराग के सहायक अभियंता किशोरी लाल ने बताया कि मामला ध्यान में आने पर हमने तुरंत जेई को मौके पर भेजने के आदेश दे दिए हैं । उन्होंने बताया कि जल्द- से- जल्द इस समस्या का निवारण कर दिया जाएगा ।

Please Share this news:
error: Content is protected !!