ब्रेक पैडल में फंसी पानी की बोतल, हादसे में कार सवार इंजीनियर की मौत

ग्रेटर नोएडा। नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार रात तेज रफ्तार कार के ब्रेक पैडल के नीचे पानी की बोतल फंस गई। इससे चालक ब्रेक नहीं लगा पाया और कार एक्सप्रेसवे पर खड़े कैंटर से भिड़ गई।

हादसे में कार सवार दिल्ली निवासी इंजीनियर अभिषेक झा और साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां अभिषेक को मृत घोषित कर दिया गया। अभिषेक नोएडा स्थित कंपनी में इंजीनियर था। हालांकि हादसे की लिखित सूचना अभी पुलिस को नहीं दी गई है।
पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार रात तेज रफ्तार कार नोएडा से ग्रेनो की ओर जा रही थी। कार में दो युवक सवार थे। कार सूरजपुर कोतवाली की सेक्टर-144 पुलिस चौकी क्षेत्र में पहुंची। तभी गाड़ी में रखी पानी की बोतल गिरकर ब्रेक पैडल के पास जाकर फंस गई। चालक को इसकी जानकारी नहीं थी। चालक ने ब्रेक लगाने का प्रयास किया लेकिन बोतल की वजह से ब्रेक नहीं लग पाए और कार कैंटर से जा टकराई। हादसे में कार सवार दो लोग घायल हो गए। 112 हेल्पलाइन पर मिली सूचना पर पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मी पहुंचे और लोगों की मदद से घायलों को नोएडा के निजी अस्पताल ले गए। सेक्टर-144 चौकी प्रभारी उत्तम कुमार का कहना है कि हादसा उनके क्षेत्र में हुआ लेकिन पीसीआर पर तैनात पुलिसकर्मियों की मदद से घायलों को नोएडा के अस्पताल ले जाया गया। हादसे के संबंध में लिखित जानकारी नहीं मिली है। इस वजह से कार सवारों के नाम पते के संबंध में जानकारी नहीं मिल पाई है।
कार में सामान रखने में बरतें सावधानी
– कार चलाते समय डैशबोर्ड, सीट या अन्य स्थान पर सामान रखने से परहेज करें।
– जरूरत के सामान को शटर वाले बॉक्स या पिछली सीट पर रखें।
– अगर कोई सामान नीचे गिर जाए तो उसे तुरंत होता कर सही स्थान पर रख दें।

Please Share this news:
error: Content is protected !!