विराट कोहली की 10 महीने की बच्ची को दी दुष्कर्म की धमकी, महिला आयोग ने पुलिस को भेजा नोटिस

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में पाकिस्तान से हार के बाद तथाकथित क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर आए विराट कोहली की बेटी 10 महीने की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की धमकी के मामले में दिल्ली महिला आयोग सतर्क हो गई है।

इस बाबत DCW ने दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को नोटिस जारी कार्रवाई के लिए कहा है। नोटिस के जरिये DCW ने दिल्‍ली पुलिस से इस संबंध में दर्ज एफआइआर की जानकारी भी मांगी है। दिल्ली महिला आयोग ने लिखित में दिल्ली पुलिस से जानना चाहा है कि किन आरोपियों की पहचान हुई और गिरफ्तारी हुई है। DCW चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा है कि अगर कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है तो दिल्‍ली पुलिस उन कदमों के बारे में बताए जो उसने आरोपित गिरफ्तार करने के लिए उठाए गए हैं। आयोग ने दिल्‍ली पुलिस से इस संबंध में 8 नवंबर तक विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है।

यह है पूरा मामला

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल्‍ड कप 2021 में टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान से बुरी तरह हार गई, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर टीम की जमकर आलोचना हुई। इस दौरान खासतौर पर विराट कोहली को लोगों ने निशाने लिया। उधर, आलोचना के दौरान कुछ तथाकथित खेल प्रेमी अपनी मर्यादा भूल बैठे। दिल्‍ली महिला आयोग की प्रमुख स्‍वाती मालीवाल की मानें तो कुछ ऐसे ट्वीट संज्ञान में आए हैं, जिनमें विराट कोहली की 10 महीने की बेटी से दुष्कर्म की धमकियां दी गई हैं। स्वाति मालीवाल ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए दिल्‍ली पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा है कि पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में हार के बाद विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को इंटरनेट मीडिया पर दुष्कर्म की धमकियां मिल रही हैं। स्वाति के मुताबिक, विराट पर इसलिए भी हमले हो रहे हैं क्‍योंकि उन्‍होंने क्रिकेटर साथी मोहम्‍मद शमी को धर्म के आधार पर निशाना बनाए जाने के खिलाफ बोला था।

error: Content is protected !!