सब्जी विक्रेता और एलईडी कारोबारियों में चले चाकू; एक मौत दूसरा गंभीर रूप से घायल

शहर के शिप्रापथ इलाके में मंगलवार रात को मामूली कहासुनी पर हुई चाकूबाजी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया। मामले में शिप्रापथ पुलिस ने दोनों पक्षों के तीन लोगों को हत्या व हत्या के प्रयास और चौथे आरोपी को शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पड़ताल में झगड़े की वजह सब्जी मंडी में सब्जी के ठेले पर लाइट बंद करने को लेकर सामने आई है।

डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर ने बताया कि शिप्रापथ इलाके में वीटी रोड पर हर मंगलवार को अस्थाई सब्जी मंडी लगती है। यहां सोनू उर्फ सुनील और उसके साथी फल-सब्जी विक्रेताओं को एलईडी लाइट और बैटरी उपलब्ध करवाते है। रोजाना एक बैटरी लाइट के हिसाब से 20 से 30 रुपए किराया वसूलते है। इसी मंडी में चाकूबाजी में मारा गया सुरेश उर्फ बाबू और उसका भाई मोहनलाल सब्जी का ठेला लगाते है।

मंगलवार रात को करीब 9:30 बजे सोनू अपने साथियों के साथ सब्जी विक्रेताओं से लाइट और बैटरी लेने पहुंचा। वहां मोहनलाल और उसके भाई सुरेश उर्फ बाबू से लाइट बंद कर लौटाने को कहा। तब दोनों भाईयों ने सोनू से कहा कि कुछ देर बाद लाइट बंद कर देंगे। तब तुम ले जाना। यह भी बताया जा रहा है कि सोनू ने दोनों भाईयों से 80 रुपए किराया भी मांगा। वहीं, सब्जी विक्रेता सुरेश व मोहनलाल ने सोनू को 75 रुपए देने को लेकर तैयार थे। इस बीच कहासुनी होने पर सोनू उर्फ सुनील ने सुरेश के ठेले पर लगी लाइट बंद कर उतार ली। इससे दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया।

सबइंस्पेक्टर अमर सिंह के मुताबिक प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि सबसे पहले मृतक सुरेश के भाई मोहनलाल ने ठेले पर रखे सब्जी काटने के चाकू से सोनू पर हमला कर दिया। इसके बाद सुनील उर्फ सोनू ने भी चाकू उठा लिया। उसके दो साथी राजाराम मीणा व रवि शर्मा भी आ गए। तब दोनों पक्षों ने चाकूबाजी शुरु कर दी। इसमें मोहनलाल के भाई सुरेश और दूसरे पक्ष के सोनू उर्फ सुनील गंभीर घायल हो गए। वे लहूलुहान हालत में वहीं गिर पड़े। इससे वहां अफरा तफरी मच गई।

सबइंस्पेक्टर अमर सिंह ने बताया कि रात को झगड़े की सूचना पर वे पुलिस जाब्ता लेकर मौके पर पहुंचे। वहां स्थानीय लोगों की मदद से घायल सुनील उर्फ सोनू व सुरेश को धनवंतरी अस्पताल पहुंचाया। उनकी हालत गंभीर होने पर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। जहां बुधवार को सुरेश उर्फ बाबू ने दम तोड़ दिया। मृतक सुरेश भोपाल में छोला क्षेत्र का रहने वाला है।

हत्या व जानलेवा हमले की इस वारदात में शिप्रापथ पुलिस ने बुधवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें घायल हुए सोनू और उसके पक्ष के आरोपी रवि शर्मा (19) कोटखावदा, आरोपी राजाराम मीणा (22) के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। वहीं, सोनू के साथी तीसरा आरोपी सुखदेव गोस्वामी (50) मदरामपुरा, मुहाना को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरे पक्ष में मृतक सुरेश के भाई मोहनदास जेठानी (35) को हत्या के प्रयास के मुकदमे में गिरफ्तार किया है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!