गांधी जयंती पर गोडसे जिंदाबाद के ट्रेंड होने पर भड़के वरुण गांधी, बोले, देश को कर रहे शर्मसार

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 152वीं जयंती है, जिसे अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। महात्मा गांधी के अहिंसा के विचारों का भारत ही नहीं दुनियाभर में बेहद सम्मान है।

आज जब दुनिया गांधीजी को याद कर रही है तो देश में ट्विटर पर उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर एक ऐसा ट्रेंड देखने को मिल रहा है, जो काफी अजीब है। ट्विटर पर आज नाथूराम गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड में है। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने कड़ा एतराज जताया है।

क्या बोले हैं वरुण गांधी

ट्विटर पर नाथूराम गोडसे के समर्थन में #नाथूराम_गोडसे_जिंदाबाद लगातार ट्रेंड करने पर वरुण गांधी ने कहा है कि ऐसा करने वाले लोग देश को शर्मसार कर रहे हैं। वरुण ने अपने ट्वीट में लिखा है- भारत हमेशा एक आध्यात्मिक महाशक्ति रहा लेकिन यह महात्मा गांधी ही हैं जिन्होंने हमारे देश के आध्यात्मिक आधार को अपने अस्तित्व के माध्यम से व्यक्त किया और हमें एक नैतिक अधिकार दिया, जो आज हमारी सबसे बड़ी ताकत है। ‘गोडसे जिंदाबाद’ ट्वीट करने वाले अपने गैर-जिम्मेदाराना रवैये से देश को शर्मसार कर रहे हैं।

कई लोगों ने ट्रेंड पर जताई चिंता

वरुण गांधी के अलावा भी कई राजनेताओं, लेखकों और दूसरे क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने गोडसे समर्थन में ट्विटर पर ट्रेंड को देश को दुनिया के सामने नीचा दिखाने वाला बताया है। इसकी कई लोगों ने कड़े शब्दों में चिंता की है।

गोडसे को लेकर बीते सालों में बढ़ा है सोशल मीडिया पर समर्थन

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर सोशल मीडिया का ट्रेंड देखें तो जान पड़ता है कि बीते कुछ सालों में उसको लेकर समर्थन बढ़ रहा है। दो तीन साल से ऐसा देखा जा रहा है कि महात्मा गांधी की जयंती पर लाखों ट्वीट गोडसे को लेकर होते हैं। जिनमें गोडसे को महात्मा गांधी की हत्या के लिए सराहा जाता है और खुलकर उसकी तारीफ की जाती है।

error: Content is protected !!