यूपी: विदाई के बाद लौट रही बरात पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, दूल्हा- दुल्हन से लुटे जेवर और 72 हजार नकदी

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में शनिवार को दुल्हन को विदा कराकर वापस लौट रही बरात पर मनबढ़ों ने हमला कर दिया। हमले में दूल्हा का चाचा गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं मनबढ़ दूल्हा-दुल्हन के आभूषण और 72 हजार रुपये की नकदी छीनकर फरार हो गए।

घटना के पीछे वैवाहिक कार्यक्रम में डीजे और पार्किंग को लेकर हुए विवाद की बात सामने आ रही है। उधर इस मामले में घायल दूल्हे के चाचा ने छह नामजद सहित चार अज्ञात के खिलाफ घोसी कोतवाली में तहरीर दी।

पुलिस के अनुसार, घोसी कोतवाली क्षेत्र के घोसी कस्बा खास निवासी आंजेश कुमार ने बताया शुक्रवार को उसके भतीजे आदित्य पुत्र कौशल प्रसाद की शादी थी। शादी के लिए बरात घोसी कोतवाली के खानपुर खुर्द गांव गई हुई थी। आरोप है कि वैवाहिक कार्यक्रम में ही डीजे पर डांस और पार्किंग को लेकर बरात में आए भीखमपुर गांव निवासी एक व्यक्ति से कहासुनी हो गई। जहां लोगों के आपसी सुलह से बात रात में सुलट गई।

इस बात से नाराज मनबढ़ अपने नौ साथियों को लेकर मझवारा मोड़ स्थित रेलवे क्रॉसिंग के पास बरात के वापसी का इंतजार करने लगे। शनिवार सुबह जब बरात दुल्हन को विदा कराकर वापस लौट रही थी तो मनबढ़ों ने अचानक हमला कर दिया। जब विरोध किया तो मनबढ़ों ने हमला कर उसे घायल कर दिया।

आरोप है कि मनबढ़ों ने उसके भतीजे दूल्हे के साथ मारपीट की और उसके गले की चेन, दुल्हन के आभूषण और 70 हजार रुपये की नकदी छीनकर फरार हो गए। साथ ही गाड़ी पर हमला कर दिया। घटना के बाद पीड़ित ने घोसी कोतवाली पहुंचकर छह नामजद और चार अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। घटना के संबंध में घोसी एसओ नागेश उपाध्याय का कहना है कि मामला संज्ञान में है, घायल का मेडिकल कराने के साथ मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

घायल सीआरपीएफ का जवान
मनबढ़ों के हमले में घायल दूल्हे का चाचा आंजेश कुमार सीआरपीएफ का जवान है। वर्तमान में उसकी तैनाती असम में है। अपने भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए वह अवकाश पर आया हुआ है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!