महाराष्ट्र सचिवालय में बम्ब होने की खबर से मचा हड़कंप, भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, जांच जारी

महाराष्ट्र सचिवालय में बम की खबर से हड़कंप मच गया है। राज्य के डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल रूम के पास एक फोन आया कि सचिवालय में बम रखा गया है। बम रखने की धमकी मिलने के बाद मंत्रालय भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई। मौके पर मुंबई पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, बम डिस्पोजल  स्क्वॉड भी महाराष्ट्र सचिवालय पहुंच गया है। फिलहाल जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार लगभग 12.40 बजे, डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल रूम में एक अज्ञात कॉलर का फोन आया कि मंत्रालय में बम रखा गया है। खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट हो गईं। तत्काल बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीमों के साथ पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया।

बम डिस्पोजल स्क्वॉड महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय में चेकिंग कर रहा है। हालांकि, प्रथम दृष्टया यह फर्जी कॉल लग रहा है। फिलहाल आगे की पूछताछ की जा रही है। मुंबई पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में मुंबई में एंटीलिया केस हुआ था, ऐसे में सचिवालय में बम की खबर से सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हैं। हालांकि, अभी ये मामला फर्जी कॉल का लग रहा है लेकिन फिर भी एजेंसियां अलर्ट हैं। पता लगाने की कोशिश हो रही है आखिर किसने फोन कर सचिवालय में बम रखने की खबर दी और उसका क्या मकसद था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रविवार को मुंबई स्थित महाराष्ट्र विधानसभा सचिवालय में बम प्लांट किए जाने की जानकारी राज्य के डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल रूम मिली। कंट्रोल रूम को मिली इस जानकारी के बाद मुंबई पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और बम निरोधक दस्ते को फौरन मौके पर रवना किया। जांच में फिलहाल अभी तक कुछ भी सामने नहीं आया है, ऐसे में कहा जा रहा है कि ये झूठी खबर हो सकती है या किसी शरारती तत्व की हरकत हो सकती है।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


Please Share this news:
error: Content is protected !!