पुलिस के खिलाफ कपड़े उतार कर सड़कों पर उतरे ट्रांसजेंडर, 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Punjab News: अपनी मांगों को लेकर ट्रांसजैंडर्स की ओर से खरड़ बस स्टैंड के पास खरड़-चंडीगढ़ हाईवे पर प्रदर्शन किया गया, जिस कारण वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने नग्न प्रदर्शन करने पर 10 ट्रांसजैंडर्स के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

प्रदर्शन में शामिल ट्रांसजैंडर्स का कहना है कि पुलिस की ओर से उनकी गुरु पूजा महंत पर झूठा केस दर्ज किया गया है, जो गलत है। जानकारी के अनुसार ट्रांसजैंडर्स के दो गुटों में टकराव होने के कारण एक गुट ने यह प्रदर्शन किया है। एक गुट ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे गुट के चेले रोजाना इलाके में लड़ाई-झगड़ा करते हैं और जब शिकायत करो तो स्थानीय पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।

प्रदर्शन के दौरान ट्रांसजैंडर्स की पुलिस कर्मचारियों के साथ नोकझोक भी हुई। सदर थाना इंस्पैक्टर अशोक कुमार ने बताया कि कई ट्रांसजैंडर्स को अमन-शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में ट्रांसजैंडर्स के दो गुटों में अपने-अपने एरिया को लेकर झगड़ा चल रहा है। उनकी ओर से समय-समय पर कार्रवाई की जाती है, लेकिन एक गुट ने हाईवे पर प्रदर्शन किया, जिस कारण आने-जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ी।

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!