खैर की लकड़ी से भरा ट्रैक्टर पकड़ा, तस्कर मौके से हुए फरार

वन विभाग की टीम ने सपौरी स्थित एक खड्ड में खैर की लकड़ी से लोड एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी है। देर रात हुई इस कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर पर सवार लोग अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। विभाग ने जंगल से कटी हुई खैर की लकड़ी से लोड वाहन को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी अनुसार बुधवार देर रात वन रेंज अधिकारी अशोक की अगुवाई में ज्वार ब्लॉक के बीओ संजीव कुमार, वनरक्षक विवेक शर्मा व मुनीश कुमार पर आधारित टीम ज्वार क्षेत्र में पड़ते जंगल में गश्त पर थी।

आरओ ने बताया कि लम्बासैल स्थित जंगल में जब कर्मचारी गश्त पर थे तो उन्हें खड्ड में ट्रैक्टर के चलने की आवाज सुनाई दी, जिस पर उन्होंने टीम सहित अपनी गाड़ी को सपौरी लिंक की तरफ मोड़ लिया। जब वे गाड़ी के साथ सपौरी पुल पर थे तो खड्ड में ऊपर से आता हुआ ट्रैक्टर दिखाई दिया। वन विभाग की टीम ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से ट्रैक्टर ट्रॉली को घेरा डालने का प्रयास किया लेकिन वन विभाग की टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक सहित अन्य सवार अंधेरे का फायदा उठाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर मौके से फरार हो गए।

घटना स्थल पर ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड खैर के 20 मौछे बरामद हुए हैं, जिनकी कीमत करीब 70 हजार रुपए आंकी गई है। देर रात एक निजी चालक हायर करके खैर से मौछों से लोड ट्रैक्टर ट्रॉली को वन विभाग ने सुरक्षित अपने कब्जे में ले लिया है। वन विभाग के कर्मचारी जंगल में खैर के पेड़ों के अवैध कटान की जांच कर रहे हैं। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि अवैध कटान सरकारी जंगल से हुआ है या निजी जंगल से। फिलहाल विभाग द्वारा इस मामले में पुलिस थाना अम्ब में शिकायत दर्ज करवा दी गई है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!