By Polls Results Live: पश्चिम बंगाल में टीएमसी सभी चार सीटों पर आगे

चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली समेत तीन लोकसभा और 29 विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू कर दी है। इन सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान हुआ था।

विधानसभा उपचुनाव असम में पांच, पश्चिम बंगाल में चार, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और मेघालय में तीन-तीन, बिहार, कर्नाटक और राजस्थान में दो-दो और आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, मिजोरम और तेलंगाना में एक-एक सीट पर हुए थे।

इन 29 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने करीब आधा दर्जन सीटों पर जीत हासिल की। कांग्रेस ने नौ में जीत हासिल की थी, जबकि बाकी सीटों पर क्षेत्रीय दलों ने जीत हासिल की थी।

जिन सीटों पर लोकसभा उपचुनाव हुए उनमें दादरा और नगर हवेली, हिमाचल प्रदेश में मंडी और मध्य प्रदेश में खंडवा शामिल हैं।

अपडेट:

पश्चिम बंगाल की चारों सीटों पर टीएमसी आगे
चुनाव आयोग के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की चारों सीटों पर आगे चल रही है।

राजस्थान के प्रतापगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी नागज मीणा ने ली बढ़त
राजस्थान में प्रतापगढ़ जिले के धारियावाड़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार नागज मीणा 38 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी खेत सिंह पीछे चल रहे हैं।

हिमाचल, बिहार और कर्नाटक के शुरुआती रुझान
एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार की दो सीटों में से एक पर राजद, हिमाचल प्रदेश की तीन में से एक सीट पर कांग्रेस और कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस एक-एक सीट पर आगे चल रही है।

मिरजोरम की तुइरियाल सीट पर जेडपीएम उम्मीदवार आगे
मिजोरम में, विपक्षी जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के उम्मीदवार लालतलानमाविया ने तुइरियाल विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार के लालदावंगलियाना से मामूली बढ़त हासिल की है।

एनपीपी ने मावरिंगकेंग में शुरुआती बढ़त हासिल की
मेघालय में, सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के उम्मीदवार पीएन सिएम मावरिंगनेंग सीट से आगे चल रहे हैं। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार यूजीनसन लिंगदोह मावफलांग सीट से आगे चल रहे हैं। दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं।

कर्नाटक के लिए शुरुआती रुझान उभरे
चुनाव आयोग के मुताबिक कर्नाटक में बीजेपी के शिवराज शरणप्पा सज्जनर 4296 वोटों से पीछे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस के श्रीनिवास माने 4478 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

सिंदगी में बीजेपी के रमेश भूषणूर 5255 वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार अशोक मनागुली ने अब तक 2054 वोट हासिल किए हैं।

असम में बीजेपी को बढ़त, शुरुआती रुझान दिखा
भाजपा प्रत्याशी फणीधर तालुकदार (भबनीपुर) और सुशांत बोरगोहेन (थावरा) पहले दौर की मतगणना के बाद आगे चल रहे हैं।

3 लोकसभा, 29 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह करीब 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई।

सख्त कोविड नियमों के बीच होगी मतगणना

कोविड-19 महामारी को देखते हुए मतगणना से पहले अपनी सेवाएं लेने से पहले चुनाव ड्यूटी में लगे निजी व्यक्तियों सहित सभी मतदान कर्मियों और चुनाव अधिकारियों का दोहरा टीकाकरण किया गया। प्रत्येक मतदान केंद्र के लिए एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को कोविड नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था।

कौन सी पार्टी कहां खड़ी है?
29 विधानसभा सीटों में से, भारतीय जनता पार्टी ने लगभग आधा दर्जन पर कब्जा कर लिया था। कांग्रेस पार्टी नौ और बाकी को क्षेत्रीय दलों के पास थी।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!