खाकी पर लगा दाग; चोरी की मोटरसाइकिल बेचते तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार, 11 बाइकें बरामद

फिरोजाबाद: फिरोजाबाद जिले में पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से चोरी की 11 बाइकें बरामद की गई हैं.

वाहन चोरी के मामले में थाना पचोखरा में तैनात रहे तीन सिपाही भी शामिल पाए गए हैं. हालांकि, पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं, चोरी के मामलों में संलिप्त तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है.

12 बाइकें हुईं बरामद
मामला फिरोजाबाद जिले के थाना पचोखरा का है. यहां पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले एक गिरोह को जब पकड़ा, तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ. जिले के एसओजी प्रभारी के.के. तिवारी और पचोखरा थाना प्रभारी रविंद्र सिंह की टीम ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्तों के पास से चार चोरी की बाइकें बरामद हुईं. इसके बाद पूछताछ करने पर उनकी निशानदेही पर देवखेड़ा रोड पर खाली पड़े मकान से 7 अन्य बाइकें भी मिलीं.

पुलिसकर्मियों से बाइक खरीदने में ज्यादा नहीं सोचते लोग
दरअसल, चोरी के वाहनों को तीन पुलिसकर्मी बेचते थे. मामले का खुलासा होने के बाद तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. इसमें एक पुलिसकर्मी आगरा में तैनात है, जबकि 2 फिरोजाबाद में हैं. पुलिस के मुताबिक, चोरी के वाहनों को खरीदने में जिले के कुछ पत्रकार भी शामिल हैं. एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि यह पुलिसकर्मी चोरी की गाड़ी बेचने में चोरों की मदद करते थे. इन्होंने कुछ गाड़ियां पत्रकारों को भी दी हैं. पुलिसकर्मियों के जरिये गाड़ी खरीदने में लोग ज्यादा सोचते भी नहीं थे.

2 बाइकें जयपुर से चुराई गईं
एसएसपी ने बताया कि चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. जबकि तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज कर निलंबित कर दिया गया है. वहीं, 4 गाड़ियों के मालिक ट्रैस हो चुके हैं, जबकि 7 गाड़ियों के मालिकों की तलाश की जा रही है. इनमें से 2 गाड़ियां तो राजस्थान के जयपुर से चुराई गई हैं. एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला के मुताबिक, पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है.

error: Content is protected !!