68 हजार सस्ते में मिल रही यह इलेक्ट्रिक बाइक, 150KM तक की मिलेगी रेंज

Delhi News: अगर आप एक इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है। करीब 150 किमी. तक की रेंज देने वाली पॉप्युलर इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV 400 को आप 68 हजार तक सस्ते में खरीद सकते हैं। दरअसल गुजरात सरकार ने हाल ही में गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी 2021 की घोषणा की है। जिसके चलते इसे आप गुजरात में सबसे कम दाम में खरीद पाएंगे। 

कैसे मिलेगी सस्ते में यह बाइक
गुजरात की नई EV पॉलिसी के मुताबिक, राज्य सरकार गुजरात में बिकने वाली हर इलेक्ट्रिक बाइक के लिए ग्राहकों को 10,000 रुपये प्रति किलोवाट के हिसाब से भुगतान करेगी। नई पॉलिसी 1 जुलाई, 2021 से लागू होगी। चूंकि Revolt RV 400 बाइक में 3.2 किलोवाट क्षमता वाली बैटरी दी गई है, जिसके चलते रिवोल्ट ग्राहकों को हर बाइक पर कम से कम 20 हजार रुपये की बचत होगी। 

बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने भी FAME II पॉलिसी के तहत प्रति किलोवाट 15 हजार रुपये के इंसेटिव का ऐलान किया था। जिसके बाद रिवॉल्ट बाइक के दाम 48 हजार रुपये तक कम हो गए थे। यानी दोनों पॉलिसी को मिला दिया जाए तो आप गुजरात में रिवॉल्ट आरवी400 इलेक्ट्रिक बाइक को 68 हजार तक सस्ते में खरीद पाएंगे। 

150KM तक की रेंज
बाइक में 3.24kWh की लीथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो 3kW की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ी है। बता दें कि Revolt RV400 बाइक तीन राइडिंग मोड्स में आती है, जो Eco, Normal और Sports हैं। स्पोर्ट्स मोड में बाइक 85 kmph तक की टॉप स्पीड देती है। वहीं, ईको मोड में यह फुल चार्ज होकर 150 किमी. तक चल सकती है। यह ब्लैक और रेड दो कलर ऑप्शन में आती है। कंपनी की मानें को बैटरी को फुल चार्ज होने में 4.5 घंटे लगते हैं। 

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!