Petroliyam Price: यह दिल से नही बल्कि डर से लिया गया फैसला- प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi on Petrol Price: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली के मौके पर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल पर पांच और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी (उत्पाद शुल्क) में कटौती की है. घटी हुई कीमतें आज से लागू होंगी. वहीं सरकार के इस फैसले पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि सरकार ने दाम डर की वजह से कम किए हैं.

‘दिल से नहीं डर से निकला फैसला’
कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया है, “ये दिल से नहीं डर से निकला फैसला है. वसूली सरकार की लूट को आने वाले चुनाव में जवाब देना है.” प्रियंका गांधी महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार हमलावर होती नजर आई हैं. वहीं पेट्रोल के दाम घटाने पर उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसा है.

इन राज्यों ने भी घटाए दाम
वहीं इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमत घटाने के बाद कई बीजेपी शासित राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी की गई है. इनमें उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा, उत्तराखंड, कर्नाटक, असम और त्रिपुरा जैसे राज्य शामिल हैं. यहां सात रुपये तक डीजल के दाम कम किए गए हैं.

यूपी में 12 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल
केंद्र द्वारा पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल पर सात रूपये की और डीजल पर दो रूपये की वैट में कटौती की है. इस प्रकार उत्तर प्रदेश में अब पेट्रोल और डीजल दोनों ही 12-12 रूपये सस्ता हो गया है.

error: Content is protected !!