टीम इंडिया की हार का जश्न बनाने वाली अध्यापिका बर्खास्त, अब मांग रही माफी

जयपुर: रविवार को हुए भारत पाकिस्तान मैच में भारत को हार का मलाल पूरे देश को है। वहीं उदयपुर के एक स्कूल की अध्यापिका भारत की हार पर जश्‍न मना रही थी। पाकिस्तान के मैच जीतने के बाद मेडम ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के फोटो के साथ व्हाट्सअप पर “वी-वॉन और हम जीत गए” जैसे स्टेटस अपलोड किए।

आप ही सोचिए अगर किसी स्कूल की अध्यापिका ही खुलेआम सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का सपोर्ट करती दिखाई दे तो क्लास में बच्चों को क्या शिक्षा दे रही होगी। जी हां, राजस्थान के उदयपुर में नीरजा मोदी स्कूल की एक अध्यापिका ने रविवार को भारत-पाकिस्तान मैच के बाद भारत की हार होने पर “वी-वॉन और हम जीत गए” जैसे स्टेटस पाकिस्तान के समर्थन में लगाएं। भारत के जिन स्कूलों में प्रार्थना में ही राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान से देशभक्ति की भावना जगाई जाती है, वहीं दूसरी ओर नीरजा मोदी स्कूल की टीचर खुलेआम सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को सपोर्ट कर रही है।

इस स्टेट्स को जैसे ही एक अभिभावक ने देखा तो तुरंत मेडम से पूछ लिया कि आप पाकिस्तान को सपोर्ट करते हो क्या? इस पर मेडम ने भी जवाब में हां कहा। नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका द्वारा पाकिस्तान को सपोर्ट करने की बात ने पूरे उदयपुर को हिलाकर रख दिया है। इस घटना से के बाद एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि जो अध्यापिका सोशल मीडिया पर खुलेआम पाकिस्तान को सपोर्ट करने की बात लिख सकती है, वो कहीं क्लास रूम में क्या शिक्षा दे रही होगी।

हालांकि इस पूरे मामले पर जब हमने टीचर से संपर्क किया तो उसने सिर्फ मजाक में स्टेटस अपलोड करने की बात कही है। वैसे पाकिस्तान का समर्थन करना और बाद में उसपर प्रतिक्रिया देते हुए हामी भरना कोई मजाक नहीं हो सकता। इस विवाद के बाद स्कूल प्रबंधन ने अध्यापिका को नोकरी से बर्खास्त कर दिया है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!