Nisha Dahiya News: नेशनल रेसलर की हत्या की खबर निकली फेक, खुद निशा दहिया ने कहा- जिंदा हूं

नई दिल्ली। भारतीय रेसलिंग वर्ल्ड में उस वक्त भूचाल आ गया जब नेशनल महिला रेसलर निशा दहिया और उनके भाई की दिनदहाड़े हत्या की सनसनीखेज खबर आई। पूरा कुश्ती जगत स्तब्ध था। इसकी सबसे बड़ी वजह यह थी कि यहां जिस निशा दहिया की बात हो रही थी उन्होंने कुछ ही दिन पहले अंडर-23 वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप-201 में कांस्य पदक जीता था। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ही निशा सहित पूरी टीम को मेडल जीतने पर बधाई दी थी।

हालांकि इस खबर की पुष्टि के लिए जब मीडिया ने महिला रेसलिंग टीम के नेशनल कोच कुलदीप मलिक से संपर्क किया तो उन्होंने कहा ऐसा नहीं है। उन्होंने बताया- महिला कुश्ती टीम सीनियर नेशनल्स के लिए गोंडा में है। वह ठीक हैं, जो भी खबरें उनकी मौत की हैं, वो फेक हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस निशा की मौत हुई है वह यह नहीं हैं। मुझे इस खबर के बारे में जानकारी भी नहीं है।

दूसरी ओर, निशा के हवाले से रेसलिंग फेडरेशनल ने भी वीडियो शेयर करते हुए उनकी मौत की खबर को फेक बताया है। उन्होंने वीडियो में कहा कि मैं जिंदा हूं और फिलहाल इवेंट के लिए गोंडा में हूं। मेरी मौत की खबर फेक है। वीडियो में ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक भी साथ दिखाई दे रही हैं। उल्लेखनीय है कि निशा नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर 65 किलोग्राम भारवर्ग के फ्रीस्टाइल में लड़ती हैं। वह भारत के लिए इंटरनेशनल लेवल पर ढेरों मेडल भी जीत चुकी हैं।

जिस लड़की की हत्या हुई है वह सोनीपत जिले के हलालपुर गांव की रहने वाली हैं। वह भी पहलवान हैं और उनका नाम भी निशा दहिया है। महिला पहलवान के साथ उनके भाई सूरज की भी हत्या हुई है। इस हमले में निशा की मां को भी गोली लगी है और वह गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं, इस मामले में SP राहुल शर्मा ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने बताया, ‘यह निशा दहिया (मृतक) और पदक विजेता पहलवान निशा दहिया दो अलग-अलग लोग हैं। पदक विजेता पहलवान पानीपत से संबंधित है और वह अभी एक कार्यक्रम में हैं।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!