Video; पेंसिल विवाद लेकर थाने पहुंचा बच्चा, कहा, केस दर्ज करो, पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में स्कूली बच्चों के बीच पेंसिल विवाद (Pencil Dispute) का अनोखा मामला सामने आया है। यहां कुछ बच्चे थाना पहुंचे थे। एक बच्चे ने अपने साथी के खिलाफ पेंसिल नहीं लौटाने के चलते केस दर्ज करने की मांग की। थाने में मौजूद पुलिस अधिकारी ने बच्चों का विवाद सुलझाया।

आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh police) ने इस मामले से जुड़ा वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा पेंसिल वापस पाने के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाता है। घटना कुरनूल (Kurnool) जिले की है। यहां बच्चों का एक समूह थाना पहुंचा था।

बच्चे ने की केस दर्ज करने की मांग
एक बच्चे ने अपने साथ पढ़ने वाले दूसरे बच्चे के खिलाफ पेंसिल लेने और वापस नहीं देने की शिकायत की। जिस बच्चे पर आरोप लगाया गया वह भी थाना आया था। पुलिस अधिकारी ने उस बच्चे से भी बात की। इस दौरान अधिकारी ने आरोप लगा रहे बच्चे से पूछा कि इस मामले में क्या कार्रवाई चाहते हो। इस पर बच्चे ने कहा कि पेंसिल लेने वाले के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

दोनों बच्चे पुलिस के सामने अपना पक्ष रख रहे थे तब पीछे मौजूद उनके साथी हंस रहे थे। दोनों बच्चों की दलील सुनने के बाद पुलिस अधिकारी ने उनके बीच सुलह कराने की कोशिश की। आरोप लगा रहा बच्चा इतनी आसानी से मामले के हल के लिए तैयार नहीं था। उसकी मांग थी कि कम से कम आरोपी की मां को बुलाया जाए। हालांकि काफी कोशिश के बाद पुलिस अधिकारी दोनों बच्चों के बीच सुलह कराने में सफल हुए। इसके बाद थाने में दोनों बच्चों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और खुशी-खुशी मुस्कुराते हुए लौट गए।

Please Share this news:
error: Content is protected !!