आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर किया ग्रेनेड से हमला, एक नागरिक की मौत और तीन अन्य घायल

Jammu News: जम्मू-कश्मीर में चल रही शांति प्रक्रिया आतंकवादियों को रास नहीं आ रही है. पिछले कुछ दिनों से लगातार आतंकवादी सुरक्षाबलों या आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं. शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर के बाबरशाह इलाके में सीआरपीएफ गश्ती दल पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. इस हमले में तीन नागरिक घायल हैं जबकि इलाज के दौरान एक शख्स की अस्पताल में मौत हो गई. सुरक्षाबल आतंकियों की तलाश में जुटे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्रालखुद पुलिस थानांतर्गत बाबरशाह क्षेत्र में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त दल शाम छह बजे के आसपास ग्रेनेड फेंका.

उन्होंने कहा कि ग्रेनेड सड़क किनारे फट गया जिसमें चार लोग घायल हो गए. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सुरक्षा बल हमलावरों की तलाश कर रहे हैं.

एक दिन पहले ही 25 जून को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था, जबकि एक अन्य ने आत्मसमर्पण कर दिया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के हंजीपोरा इलाके में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी और उसके संगठन की पहचान का पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान एक अन्य आतंकवादी ने सुरक्षाबलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादी की प

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,137 other subscribers

error: Content is protected !!