T20: विराट कोहली के परिवार को मैच हार जाने के बाद से मिल रही धमकियां

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने दूसरे मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है.

गौरतलब है कि मौजूदा टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में भी भारत को पाकिस्तान ने दस विकेट से हरा दिया था.

टीम इंडिया की हार के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने बताया कि उन्हें खबर मिली है कि भारत की हार के बाद विराट कोहली की फैमिली को धमकियां मिल रही हैं. इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल ‘द मैच विनर’ पर ये बातें कही हैं.

इंजमाम उल हक ने कहा, ‘यह खेल है और इसमें हार जीत चलती रहती है. मैं टीवी पर बैठा था और मैंने सुना कि विराट कोहली की बेटी को धमकियां मिल रही हैं. विराट कोहली की कप्तानी या बल्लेबाजी पसंद नहीं आई तो जरूर आप उसपर कह सकते हैं. मेरे ख्याल में फैमिली पर किसी को नहीं जाना चाहिए.’

इंजमाम ने आगे कहा, ‘कुछ दिनों पहले शमी के साथ भी ऐसा हुआ था. यह खेल है जिसमें आप कभी अच्छी और कभी बुरी परफॉर्मेंस देते हो. इसको खेल तक ही रखे, आगे न ले जाएं. मुझे बहुत ज्यादा अफसोस हुआ, ऐसा नहीं होना चाहिए. भारत की बैटिंग, बॉलिंग और टीम के चयन को लेकर आप आलोचना कर सकते हैं. हार को भी अच्छी तरीके से बर्दाश्त करना चाहिए.

ऐसा रहा मुकाबला

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवरों में सात विकेट पर 110 रन बनाए. रवींद्र जडेजा (नाबाद 26 रन) और हार्दिक पंड्या (23) के अलावा कोई बल्लेबाज 20 रनों के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा मैन ऑफ द मैच ईश सोढ़ी ने दो, जबकि टिम साउदी और एडम मिल्ने ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 14.3 ओवरों में दो विकेट पर जीत हासिल कर ली. ओपनर डेरिल मिचेल ने 49 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 33 और मार्टिन गुप्टिल ने 20 रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने दोनों विकेट हासिल किए.

error: Content is protected !!