सोमनाथ भारती 2 साल के लिए अंदर, साथ मे 1 लाख का जुर्माना भी,चले थे योगी को हटाने

आज सुबह से ही आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती छाए हुए हैं! वही सोमनाथ भारती जिसको पिछले हफ्ते रायबरेली में हिरासत में लिया गया था और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सुल्तानपुर की अमहट जेल भेज दिया गया था। लेकिन इसी बीच एक खबर सामने आई थी कि सोमनाथ भारती को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सुरक्षा कर्मी से मा-रपी-ट के मामले में दो-षी पाया गया है।

अब खबर ऐसी सामने आ रही है कि सोमनाथ भारती को 2 साल की सजा और ₹100000 का जुर्माना की सजा सुनाई गई है! यही नहीं बल्कि अदालत ने यह भी आदेश दिया है कि अगर जुर्माना नहीं भरा गया तो 1 महीने अतिरिक्त की सजा भुगतनी पड़ेगी। बता दें कि यह फैसला दिल्ली की अदालत ने दिया है।

इससे पहले अदालत ने इस मामले को लेकर जहां सोमनाथ भारती को दो-षी करार दिया था तो वहीं चार अन्य लोगों को मामले में बरी कर दिया। हालांकि उसके बाद अदालत ने आम आदमी पार्टी के विधायक को 20,000 निजी मुचलके पर जमानत दे दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमनाथ भारती को हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने के मामले में हिरासत में लिया था हालांकि बाद में सोमनाथ भारती को सशर्त जमानत मिल गई थी। एमएलए विशेष अदालत ने सोमनाथ भारती के ऊपर दो जमानतदार ₹50000 का मुचलका भरने और बाहर जाने पर पाबंदी लगाई गई है। सोमनाथ भारती पर रायबरेली और अमेठी के दो मामले दर्ज हुए थे जिसमें से एक के ऊपर सुनवाई हुई थी।

Please Share this news:
error: Content is protected !!