गायिका लता मंगेशकर भी हुई कोरोना पॉजिटिव, उनकी भतीजी ने कही यह बात

मुंबईः दिग्गज गायिका लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित हो चुकी हैं। संक्रमण की चपेट में आने के बाद मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की कोकिला कही जानेवालीं 92 वर्षीय लता मंगेशकर का मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में इलाज चल रहा है।

गायिका लता मंगेशकर की भतीजी रचना ने एएनआई को बताया, “वह ठीक है, उसकी उम्र को देखते हुए केवल एहतियाती कारणों से आईसीयू में रखा गया है। कृपया हमारी निजता का सम्मान करें और दीदी के लिए प्रार्थना करें।” भतीजी ने इसके साथ यह भी बताया कि उन्हें कोविड के हल्के लक्षण हैं।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गायिका को अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं और उम्र को देखते हुए डॉक्टर स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं। मंगेशकर को इससे पहले नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय मंगेशकर की छोटी बहन उषा ने कहा था कि गायिका को वायरल संक्रमण है। मंगेशकर ने पिछले साल सितंबर में अपना जन्मदिन मनाया था।

इंदौर में जन्मी मंगेशकर ने सात दशकों से अधिक के करियर में 1,000 से अधिक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गानों को अपनी आवाज दी है। उनका अंतिम पूर्ण एल्बम दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित 2004 की फिल्म “वीर जारा” के लिए था। मंगेशकर का अंतिम गीत “सौगंध मुझे इस मिट्टी की” था, जिसे 30 मार्च, 2021 को भारतीय सेना को श्रद्धांजलि के रूप में रिलीज किया गया था। उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

Please Share this news:
error: Content is protected !!