Treading News

राजस्थान के जयपुर में कुएं से एक साथ पांच शव मिलने से फैली सनसनी

RIGHT NEWS INDIA: राजस्थान के जयपुर स्थित दूदू कस्बे में कुएं से एक साथ पांच शव मिलने से सनसनी फैल गई। यह शव तीन महिलाओं और उनके दो बच्चों के हैं। जानकारी के मुताबिक तीनों बहनों की शादी एक ही परिवार में तीन सगे भाइयों से हुई थी।

वहीं यह बात भी सामने आई है कि मौत के वक्त तीनों दो बहनें प्रेगनेंट थीं। बताया जाता है कि ससुराल में झगड़े के बाद तीनों बहनें वहां से भागी थीं। एएसपी दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि तीनों बहनें तीन दिन से लापता थीं। मामले में जांच जारी है।

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित
जानकारी के मुताबिक तीनों बहनों के नाम कालू मीना 25, ममता मीना 23 और कमलेश मीना 20 थे। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उनके साथ मारे गए एक बच्चे की उम्र चार साल जबकि दूसरा एक महीने से भी कम उम्र का था। पुलिस के मुताबिक मामले में तीनों के पति और ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। एफआईआर में तीनों बहनों के पिता ने बताया कि उन्हें ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। पिता ने यह भी बताया कि 25 मई को उनकी सबसे छोटी बेटी ने फोन करके उन्हें बुलाया था। उसने बताया था कि उन तीनों को उनके पति व अन्य रिश्तेदार पीटते हैं। इसके साथ ही उसने अपनी जान का भी खतरा बताया था।

पिता पहुंचे तो ससुरालवालों ने दी गाली
एफआईआर के मुताबिक बेटियों के गायब होने की सूचना पाकर वो दादू पहुंचे थे। जब उन्होंने अपने बेटियों के बारे में जानकारी मांगी तो बेटियों के ससुरालवाले और पांच-सात अन्य लोगों ने उन्हें गाली देना शुरू कर दिया। पिता ने बताया कि इसके बाद उन्होंने कहाकि वह सब मर चुके हैं। हम कुछ नहीं जानते। यहां से भाग जाओ नहीं तो तुम भी मारे जाओगे। पिता के मुताबिक उसकी बड़ी बेटी कालू के दो बेटे थे, एक की उम्र चार वर्ष जबकि दूसरे की उम्र 22 दिन थी। वहीं ममता और कमलेश 8-9 महीने की गर्भवती हैं। पिता ने आशंका जताई है कि ससुरालवालों ने उनकी बेटियों और नातियों को योजना बनाकर मार डाला है और अब उनके गायब होने की बात कह रहे हैं।