केदारनाथ में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ देवस्थानम बोर्ड के मुद्दे पर धक्कामुक्की

सोमवार को उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पूजा करने पहुंचे थे. इस दौरान पुरोहितों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की. यहां तक कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को धक्का देकर मंदिर से भगाने की खबरें भी सामने आई हैं. भारी विरोध के कारण त्रिवेंद्र सिंह रावत दर्शन नहीं कर पाए. दो घंटे तक केदारनाथ मंदिर परिसर में हंगामा होता रहा.

दरअसल, केदारनाथ में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में आंदोलन चल रहा है. इस मामले पर कोई फैसला नहीं आया है. इससे केदारनाथ के तीर्थ-पुरोहितों में गहरी नाराजगी है. बताया जाता है कि इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री धर्म सिंह रावत और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ पुरोहितों की बातचीत चल रही थी. इसी दौरान पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पहुंचे. उनके वहां पहुंचने पर विरोध तेज हो गया. दूसरी तरफ त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट करके केदारनाथ के दर्शन और पूजन की बात कही.

दावा किया जाता है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के पहुंचने से पुरोहित खासे नाराज हो गए. उन्होंने पूर्व सीएम को धक्के मारकर मंदिर से भगा दिया. करीब चार साल से देवस्थानम बोर्ड को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. तीर्थ पुरोहित मंदिर परिसर में भी मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है. बताया जाता है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो फैसले लिए थे, उसका पुरोहित नाराज हैं. इसी बीच सोमवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ मंदिर परिसर में पहुंचे तो पुरोहितों ने उन्हें काला झंडा दिखाया और धक्का-मुक्की तक की.

error: Content is protected !!